India से रिश्ते सुधारना चाहता है Pakistan, जनरल बाजवा ने कह दी ऐसी बात
Advertisement

India से रिश्ते सुधारना चाहता है Pakistan, जनरल बाजवा ने कह दी ऐसी बात

इस्लामाबाद सिक्योरिटी डॉयलाग को संबोधित करते हुए पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने कहा, 'भारत-पाकिस्तान लिए यह समय अतीत को भूलकर आगे बढ़ने का है.' इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ कश्मीर समेत सभी मसलों को सुलझाने की बात कही.  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल बाजवा (फाइल फोटो).

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा (Kamar Javed Bajwa) ने गुरुवार को कहा कि अब भारत और पाकिस्तान के लिए अतीत को भूलकर आगे बढ़ने का समय है. उन्होंने कहा कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच शांति से दक्षिण और मध्य एशिया में विकास की संभावनाओं को खोलने में मदद मिलेगी.

कश्मीर मुद्दे पर शांति से हो बातचीत

इस्लामाबाद सिक्योरिटी डॉयलाग को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा, 'विवादों के कारण क्षेत्रीय शांति और विकास की संभावना अनसुलझे मुद्दों के कारण हमेशा बंधक रही है. मेरा मानना है कि यह समय अतीत को भूलने और आगे बढ़ने का है. हमारे पड़ोसी को विशेष रूप से कश्मीर में एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा. इनमें सबसे अहम मुद्दा कश्मीर का है. यह समझना महत्वपूर्ण है कि शांतिपूर्ण तरीकों से कश्मीर विवाद के समाधान के बिना इस क्षेत्र में शांति की कोई भी पहल सफल नहीं हो सकती है.'

ये भी पढ़ें:- नई व्हीकल स्क्रैप पॉलिसी का ऐलान, जानें क्या हुए बदलाव

'पहला कदम भारत को उठाना होगा'

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, 'उनके मुल्क के साथ शांति रखने पर भारत को आर्थिक लाभ मिलेगा. भारत को पहला कदम उठाना होगा. वे जब तक ऐसा नहीं करेंगे, हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं. गौरतलब है कि भारत ने पिछले महीने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ आतंक, बैर और हिंसा मुक्त माहौल के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध की आकांक्षा करता है. भारत ने कहा था कि इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है कि वह आतंकवाद और दुश्मनी मुक्त माहौल तैयार करे.

LIVE TV

Trending news