आर्मी चीफ ने इमरान खान से ऐसा क्‍या कह दिया कि PM ने टाल दिया राष्‍ट्र के नाम संदेश?
Advertisement

आर्मी चीफ ने इमरान खान से ऐसा क्‍या कह दिया कि PM ने टाल दिया राष्‍ट्र के नाम संदेश?

पाकिस्तान की सियासत में बुधवार को दिनभर चर्चा रही कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) देश को संबोधित करेंगे, लेकिन पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा और आईएसआई चीफ के साथ मीटिंग के बाद शाम होते ही इमरान खान का संबोधन टाल दिया गया.

आर्मी चीफ ने इमरान खान से ऐसा क्‍या कह दिया कि PM ने टाल दिया राष्‍ट्र के नाम संदेश?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सियासी खींचतान चल रही है और अब इस बात पर फैसला होना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपनी कुर्सी बचा पाते हैं या नहीं. इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज (31 मार्च) से बहस शुरू हो रही है. इस बीच पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने सेना प्रमुख द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए कहने संबंधी खबरों को खारिज कर दिया है. हालांकि आर्मी चीफ से मुलाकात के बाद ही इमरान खान ने देश के नाम संबोधन टाल दिया.

  1. आर्मी चीफ के साथ बैठक के बाद इमरान ने टाल दिया संबोधन
  2. फवाद खान ने बताया कि सेना प्रमुख ने इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा
  3. फवाद चौधरी ने बाजवा और इमरान की बैठक के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी

सेना प्रमुख ने इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा: फवाद खान

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और इमरान खान के बीच हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा कि दोनों के बीच ऐसी कोई बातचीत नहीं हुई. पाकिस्तानी सूचना मंत्री ने जनरल बाजवा और इमरान खान के बीच हुई बैठक की पुष्टि करते हुए कहा, 'न तो सेना प्रमुख ने उनका इस्तीफा मांगा है और न ही वह इस्तीफा देंगे.' हालांकि, फवाद चौधरी ने इस बैठक के बारे में विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया.

आर्मी चीफ के साथ बैठक के बाद इमरान ने टाल दिया संबोधन

पाकिस्तान की सियासत में बुधवार को दिनभर चर्चा रही कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) देश को संबोधित करेंगे. इस बीच पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा और ISI चीफ ने इमरान खान के घर पहुंच कर उनसे मीटिंग की. इसके बाद शाम होते ही खबर आ गई कि इमरान खान का संबोधन टाल दिया गया है. जनरल कमर जावेद बाजवा से मुलाकात के बाद ही इमरान खान के संबोधन टालने की बात सामने आई. अब बाजवा और इमरान की मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कुर्सी बचाने की जुगत में लगे इमरान की खतरे में जान! 'सीक्रेट लेटर' में किया गया दावा

अविश्वास प्रस्ताव पर आज से होगी बहस

आज यानी 31 मार्च का दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सियासी करियर का क्लोजिंग डे साबित हो सकता है, क्योंकि पाकिस्तान की संसद में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज से बहस शुरू हो रही है. ये बहस तीन दिन चलने वाली है और 3 अप्रैल को वोटिंग का प्लान है, लेकिन इस बीच इमरान खान अपनी खिचड़ी अलग पका रहे हैं.

इमरान खान की जान खतरे में: पीटीआई नेता

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से ठीक पहले इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI) के वरिष्ठ नेता फैसल वावड़ा ने दावा किया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की जान खतरे (Imran Khan's Life under Threat)  में है और उन्हें बुलेट प्रूफ शील्ड इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. ये दावा उसी सीक्रेट लेटर के हवाले से किया गया है, जिसके जरिए इमरान ने दावा किया था कि किसी दूसरे देश के कहने पर पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन किया जा रहा है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

लाइव टीवी

Trending news