Pakistan: इमरान खान का बड़ा आरोप- ‘मुर्तजा भुट्टो की तरह मेरी हत्या करने का बनाया गया प्लान’
Advertisement

Pakistan: इमरान खान का बड़ा आरोप- ‘मुर्तजा भुट्टो की तरह मेरी हत्या करने का बनाया गया प्लान’

Imran Khan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘अब एक और योजना रची गई है. मैं सभी को बता रहा हूं, न्यायपालिका [और] विशेष रूप से पंजाब पुलिस को.’ 

Pakistan: इमरान खान का बड़ा आरोप- ‘मुर्तजा भुट्टो की तरह मेरी हत्या करने का बनाया गया प्लान’

Pakistan Politics: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को आरोप लगाया कि पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली सरकार मुर्तजा भुट्टो की तर्ज पर उनकी हत्या की साजिश रच रही है. बता दें मुर्तजा भुट्टो 1996 में अपनी बहन बेनजीर भुट्टो के सत्ता में रहने के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए थे.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष खान ने अपने समर्थकों को एक वीडियो संबोधन में ये चौंकाने वाले आरोप लगाए. खान पिछले साल नवंबर में एक हत्या के प्रयास में बाल-बाल बचे थे, जब अज्ञात बंदूकधारियों ने पंजाब प्रांत में एक विरोध मार्च के दौरान उन्हें ले जा रहे कंटेनर-ट्रक पर गोलियां चला दी थीं.

70 वर्षीय खान ने वीडियो संदेश में कहा, ‘अब एक और योजना रची गई है. मैं सभी को बता रहा हूं, न्यायपालिका [और] विशेष रूप से पंजाब पुलिस को.’ उन्होंने आरोप लगाया कि इस्लामाबाद और पंजाब के पुलिस प्रमुखों और उनके ‘हैंडलर्स’ ने ज़मान पार्क निवास के बाहर एक और ऑपरेशन की योजना बनाई है.

'आज या कल ऑपरेशन प्लान किया है'
खान ने दावा किया, ‘क्या करना है? आज या कल ज़मान पार्क के बाहर एक और ऑपरेशन प्लान किया है. उन्होंने दो दस्ते बनाए हैं जो हमारे लोगों के बीच मिल जाएंगे और फिर चार से पांच पुलिस अधिकारियों को गोली मारकर मार देंगे.‘

खान ने कहा कि इसके बाद दूसरी तरफ से हमला होगा, जिसके बाद मॉडल टाउन जैसी स्थिति में पीटीआई कार्यकर्ता मारे जाएंगे. उन्होंने चेतावनी दी, ‘वे मुर्तजा भुट्टो की हत्या जैसी स्थिति पैदा करेंगे और मुझे मार डालेंगे.’

क्या हुआ था मुर्तजा भुट्टो के साथ
बता दें पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के भाई मुर्तजा 1996 में कराची में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए थे. उस समय बेनजीर सत्ता में थीं. 11 साल बाद 2007 में रावलपिंडी में एक चुनावी रैली के दौरान हुए आतंकी हमले में उनकी भी मौत हो गई थी. सैन्य प्रतिष्ठान के तत्वों को उनकी हत्याओं के लिए दोषी ठहराया जाता है.

खान की समर्थकों से शांत रहने की अपील
खान ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से संयम बरतने और ‘ऑपरेशन’ से उत्तेजित नहीं होने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘पुलिस जो भी करे. उत्तेजित मत हो. उनकी योजना को समझें. मैं जेल जाने को तैयार हूं, लेकिन खून खराबा नहीं चाहता.’

कुछ दिन पहले भी इमरान खान ने दावा किया था कि इस्लामाबाद की अदालत में उनकी पेशी के दौरान 'मौत का जाल' बिछाया जा रहा है.

पिछले हफ्ते, तोशखाना मामले में सुनवाई में भाग लेने के लिए खान के इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में आने के बाद उनके उग्र समर्थकों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़पों की सूचना मिली थी.

खान के खिलाफ कुल 143 मामले दर्ज
बुधवार को खान के खिलाफ आतंकवाद के आरोपों में कुल 143 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने कहा, "मुझे अपने मामलों की परवाह नहीं है लेकिन जिस तरह से पीटीआई कार्यकर्ताओं को झूठे मामलों में गिरफ्तार किया जा रहा है, हम अब इन अत्याचारों के खिलाफ सभी अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों को लिख रहे हैं."

खान ने यह भी दावा किया कि पीएमएल-एन सरकार पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में चुनावों में देरी के लिए संसद के संयुक्त सत्र में एक प्रस्ताव पारित करने जा रही है.

इस वजह से कटघरे में हैं खान
पीटीआई चीफ गिफ्ट खरीदने के लिए कटघरे में हैं, जिसमें एक महंगी ग्रेफ कलाई घड़ी भी शामिल है, जिसे उन्होंने तोशखाना नामक राज्य डिपॉजिटरी से रियायती मूल्य पर प्रधानमंत्री के रूप में प्राप्त किया था और फायदे  के लिए बेच दिया था.

अविश्वास मत हारने के बाद खान को पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news