Pakistan: इमरान खान के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी, पाकिस्तान सरकार हाथ धोकर पीछे पड़ी
Advertisement

Pakistan: इमरान खान के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी, पाकिस्तान सरकार हाथ धोकर पीछे पड़ी

Pakistan News: ऑडियो लीक मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब शहबाज कैबिनेट ने इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने की मंजूरी दे दी है.

Pakistan: इमरान खान के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी, पाकिस्तान सरकार हाथ धोकर पीछे पड़ी

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ही देश में घिरते नजर आ रहे हैं. ऑडियो लीक मामले में शहबाज सरकार ने इमरान पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान में शहबाज शरीफ मंत्रिमंडल ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उनके ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू करने के संबंध में शुक्रवार को औपचारिक रूप से फैसला किया. इससे पहले इमरान खान के खिलाफ एक अन्य मामले में गिरफ्तारी वारंट भी जारी हो चुका है.

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं

खबर के अनुसार, हाल में लीक हुए ऑडियो में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के तीन नेताओं को पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के साथ अमेरिकी साइफर (गूढ़लेख) के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. इसके अनुसार लीक हुए इस ऑडियो में खान अपनी सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में भी बात कर रहे थे.

बड़े एक्शन की तैयारी

इस ऑडियो लीक का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट ने 30 सितंबर को एक समिति का गठन किया था. समिति ने इस ऑडियो लीक को लेकर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की. ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार कैबिनेट समिति ने सिफारिश की है कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है और इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है. संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो लीक की जांच का काम सौंपा जाएगा.

मरियम नवाज ने साधा निशाना

इस बीच, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की नेता मरियम नवाज शरीफ ने शनिवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार के प्रति असंतोष व्यक्त किया और कहा कि इतने सारे आरोप होने के बावजूद सरकार खान को गिरफ्तार करने में विफल रही है. उन्होंने खान के बानी गाला स्थित आवास पर छापेमारी करने की मांग की. वित्त मंत्री इसहाक डार ने कहा कि खान "सत्ता के भूखे" हैं और ‘‘किसी भी कीमत पर’’ देश पर शासन करना चाहते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news