Pakistan on Taliban: अपने प्यादे तालिबान के सामने बेबस हुआ पाकिस्तान, हमले की धमकी के बाद अब बिलावल अलाप रहे ये गुहार
Advertisement

Pakistan on Taliban: अपने प्यादे तालिबान के सामने बेबस हुआ पाकिस्तान, हमले की धमकी के बाद अब बिलावल अलाप रहे ये गुहार

Pakistan on Taliban Afghanistan: रोजाना खून-खराबे का शिकार हो रहे पाकिस्तान के मंसूबे तालिबान ने ध्वस्त कर रखे हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पहले अफगानिस्तान पर हमले की धमकी दी थे लेकिन अब उनके सुर बदल गए हैं. 

Pakistan on Taliban: अपने प्यादे तालिबान के सामने बेबस हुआ पाकिस्तान, हमले की धमकी के बाद अब बिलावल अलाप रहे ये गुहार

Bilawal Bhutto Zardari on Taliban: पाकिस्तान ने जिस तालिबान को बड़े अरमानों के साथ पाला-पोसा था, अब वही उसके लिए भस्मासुर साबित हो रहा है. तालिबान के एक धड़े ने अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमा लिया और अब उसकी शह पर पाकिस्तान तालिबान लोगों का खून बहाने में लगा है. हालात से निपटने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने अफगानिस्तान पर हमले की धमकी दी थी लेकिन जब तालिबान ने पलटवार की चेतावनी दो उनके अब सुर बदल गए हैं. 

आतंक के बाहर फैलते देर नहीं लगेगी

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी में आयोजित म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने कहा कि अफगानिस्तान से जुड़ा सबसे अहम मुद्दा वहां पर सुरक्षा की खतरनाक स्थिति और आतंकवाद का खतरा है. जरदारी ने कहा, 'चिंता यह है कि अगर हम और अफगान की अंतरिम सरकार इन समूहों को गंभीरता से नहीं लेते हैं तो पाकिस्तान Pakistan on Taliban में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ जाएंगी. हम पहले से ही देख रहे हैं कि हाल के दिनों में पाकिस्तान में आतंकी हमले बढ़े हैं. अगर इस पर कंट्रोल नहीं हुआ तो इसके कहीं और पहुंचने में देर नहीं लगेगी.'

तालिबान के पास आतंक से निपटने की क्षमता नहीं

बिलावल (Bilawal Bhutto Zardari) ने कहा, अफगानिस्तान की अंतरिम सरकार (तालिबान) को अंतरराष्ट्रीय समुदाय की सहमति से अपनी सीमाओं के भीतर आतंकवाद पर काबू पाने के लिए हम सबको राजी करना होगा. उनके (तालिबान) पास स्थाई सेना नहीं है और न ही आतंकवाद विरोधी बल या उचित सीमा सुरक्षा है. ऐसी स्थिति में भले ही उनके पास इच्छाशक्ति हो, लेकिन उनके पास आतंकी खतरों से निपटने की क्षमता नहीं है, जो कि समस्या की असल जड़ है.' 

अफगानिस्तान से हटा दुनिया का ध्यान

भुट्टो (Bilawal Bhutto Zardari) ने अपने भाषण में इस बात का उल्लेख भी किया कि कैसे काबुल में तखतापलट और उसके बाद यूक्रेन युद्ध शुरू होने से अफगानिस्तान पर बहुत कम ध्यान दिया गया. विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी अफगानिस्तान Pakistan on Taliban पर हमला नहीं करना चाहता है और ना अतीत की गलतियों को दोहराना चाहता है. इसलिए सबसे अच्छा तरीका ये है कि अफगानिस्तान पर काबिज सरकार इस मामले में एक्शन ले और वहां पर सक्रिय आतंकियों के लिए कार्रवाई करे. 

(एजेंसी IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news