PM Modi in Pakistan: पाकिस्तान में अलग सिंधुदेश बनाने की मांग तेज, नरेंद्र मोदी का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement

PM Modi in Pakistan: पाकिस्तान में अलग सिंधुदेश बनाने की मांग तेज, नरेंद्र मोदी का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग

पाकिस्तान (Pakistan) में दक्षिणी सिंध प्रांत को अलग सिंधुदेश (Sindhudesh) बनाने की मांग को लेकर जीएम सैयद के समर्थकों ने रैली निकाली और पीएम मोदी (Narendra Modi) के अलावा विश्व के अन्य नेताओं से मदद की गुजारिश की.

पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी का पोस्टर लेकर सड़कों पर उतरे लोग.

कराची: पाकिस्तान (Pakistan) में दक्षिणी सिंध प्रांत को अलग सिंधुदेश (Sindhudesh) बनाने की मांग तेज हो गई है. आधुनिक भारतीय सिंधी राष्ट्रवाद के संस्थापकों में से एक जीएम सैयद की 117वीं जयंती पर उनके समर्थकों ने रविवार (17 जनवरी, 2021) को एक विशाल आजादी समर्थक रैली निकाली. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथ में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा कई देशों के नेताओं की तस्वीर नजर आई.

  1. पाक में अलग सिंधुदेश बनाने की मांग तेज
  2. प्रदर्शनकारियों ने विश्व के नेताओं से मांगी मदद
  3. प्रदर्शनकारियों ने आजादी के समर्थन में नारे भी लगाए

प्रदर्शनकारियों के हाथ में पीएम मोदी की तस्वीर क्यों?

पाकिस्तान (Pakistan) में प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के अलावा विश्व के अन्य नेताओं की तस्‍वीर हाथ में लेकर सिंधुदेश बनाने में मदद की गुजारिश की और हस्तक्षेप की मांग की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आजादी के समर्थन में नारे भी लगाए.

ये भी पढ़ें- PM Modi ने सुनाई नैरोगेज ट्रेन की अपनी स्टोरी, कहा- इतनी धीमी चलती थी; जब चाहो उतरो और फिर बैठ जाओ

प्रदर्शन में इन नेताओं की तस्वीरें भी आईं नजर

विरोध रैली में पीएम मोदी के अलावा विश्व के अन्य नेताओं की तस्वीरें भी नजर आईं. प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस और ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन का पोस्टर उठाया था.

लाइव टीवी

पाकिस्तान से स्वतंत्रता चाहता है सिंध

पोस्टरों पर लिखा गया था, 'सिंध पाकिस्तान से स्वतंत्रता चाहता है.' इसके अलावा प्रदर्शन में सिंधुदेश स्वतंत्रता आंदोलन के पोस्टर भी देखे गए. इस आंदोलन को सिंध के नेता जीएम सैयद ने बांग्‍लादेश की आजादी के ठीक बाद शुरू किया था. वह महात्मा गांधी से प्रेरित थे और पाकिस्तान बनने के बाद पहले राजनीतिक कैदी थे.

Trending news