'पीएम नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा खतरनाक इमरान खान..', ये क्या कहने लगा 'कंगाल' पाकिस्तान
Advertisement

'पीएम नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा खतरनाक इमरान खान..', ये क्या कहने लगा 'कंगाल' पाकिस्तान

Imran Khan: आर्थिक तंगी से टूट चुके पाकिस्तान के बोल अब भी जहरीले ही हैं. पड़ोसी देश दाने-दाने के लिए तरस रहा है लेकिन उसके नेता सियासत से बाज नहीं आ रहे. बुरे वक्त में जनता के हित में कदम उठाने के बजया पाकिस्तानी नेता सियासी रोटी सेंकने में लगे हुए हैं.

'पीएम नरेंद्र मोदी से भी ज्यादा खतरनाक इमरान खान..', ये क्या कहने लगा 'कंगाल' पाकिस्तान

Imran Khan: आर्थिक तंगी से टूट चुके पाकिस्तान के बोल अब भी जहरीले ही हैं. पड़ोसी देश दाने-दाने के लिए तरस रहा है लेकिन उसके नेता सियासत से बाज नहीं आ रहे. बुरे वक्त में जनता के हित में कदम उठाने के बजया पाकिस्तानी नेता सियासी रोटी सेंकने में लगे हुए हैं. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पाकिस्तान में सियासी भूचाल सा आ गया है. लेकिन हद तो तब हो गई जब शहबाज के मंत्री ने इमरान खान की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर दी.

पाकिस्तान के बिगड़े बोल

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने चेतावनी दी है कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना में देश के लिए एक "बड़ा खतरा" हैं. आसिफ ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पर एक पत्रकार से बात करते हुए विवादित टिप्पणियां की. आसिफ ने कहा कि आपका विदेशी दुश्मन आप जानते हैं. पाकिस्तान में, लोग अभी भी उस दुश्मन की पहचान नहीं कर पा रहे हैं जो यहां पैदा हुआ और उस राष्ट्र (भारत) से दुश्मन की तुलना में बड़ा खतरा है.

इमरान खान की गिरफ्तारी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान वर्तमान में कई मामलों का सामना कर रहे हैं. संदिग्ध भ्रष्टाचार के लिए 9 मई को उनकी गिरफ्तारी से राष्ट्रव्यापी विरोध शुरू हो गया था. पाकिस्तान पहले से ही एक आर्थिक संकट का सामना कर रहा था और अब राजनीतिक उथल-पुथल में और अंधकार में डूबता जा रहा है.

विरोध अब भी जारी

खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लाहौर कॉर्प्स कमांडर हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित 20 से अधिक सैन्य प्रतिष्ठानों और सरकारी भवनों में तोड़फोड़ की थी. रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) पर भी पहली बार भीड़ ने हमला किया था. खान को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था. कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पूरे पाकिस्तान से खान की पार्टी के 10,000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 4,000 पंजाब प्रांत से हैं.

इमरान खान के कई नेता फरार

इस बीच, खान किसी भी गलत काम से इनकार कर रहे हैं और गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बता रहे हैं. हाल ही में पीटीआई के दर्जनों शीर्ष और मध्यम स्तर के नेताओं को सैकड़ों खान समर्थकों के साथ गिरफ्तार किया गया है. कई ने रिहा होने के बाद पार्टी छोड़ दी है, जबकि अन्य नेता गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार हैं.

खान एक 'बड़ा खतरा'

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा, 'इमरान खान पाकिस्तान के लिए नरेंद्र मोदी से ज्यादा खतरनाक हैं और लोगों को यह नजर नहीं आ रहा है.' आसिफ ने आगे कहा, "वह हमारे बीच मौजूद है. कौन ज्यादा खतरनाक है? वह जो हमारे बीच है या वह जो आपके सामने दूसरी तरफ खड़ा है?" आसिफ ने कहा कि पूरे पाकिस्तान में हिंसक विरोध एक "विद्रोह" था. उन्होंने कहा, "यह दुश्मन वास्तव में हमारी सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा है और 9 मई इसका सबूत है."

गुरुवार को पीटीआई पार्टी के अध्यक्ष चौधरी परवेज इलाही को उनके आवास के बाहर गिरफ्तार कर लिया गया. इलाही पूर्व प्रधानमंत्री के करीबी सहयोगी हैं. एक ट्वीट में, पार्टी ने ट्वीट किया, "शर्मनाक है कि कैसे शासन उनके फासीवाद को नहीं रोक रहा. मुद्रास्फीति 38% तक आसमान छू गई है, और उनकी प्रतिक्रिया पंजाब के पूर्व सीएम परवेज इलाही को गिरफ्तार कर रही है. बिल्कुल हास्यास्पद!" पीटीआई ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें 77 वर्षीय नेता को उनके आवास से सुरक्षाकर्मियों द्वारा घसीटते हुए देखा जा सकता है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news