Pakistan News: महिला जज पर कमेंट कर बुरे फंसे इमरान खान, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, जानें पूरा मामला
Advertisement

Pakistan News: महिला जज पर कमेंट कर बुरे फंसे इमरान खान, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, जानें पूरा मामला

Imran Khan: इमरान खान ने 23 अगस्त को अपने विशेष सहायक शाहबाज गिल के साथ एकजुटता से एक राजनीतिक रैली की, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें हिरासत में प्रताड़ित किया जा रहा है.

Pakistan News: महिला जज पर कमेंट कर बुरे फंसे इमरान खान, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, जानें पूरा मामला

Arrest Warrant against Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कोर्ट ने इमरान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख द्वारा एक महिला जज के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणी के संबंध में इस्लामाबाद की एक अदालत ने शनिवार को वारंट जारी किया. पाकिस्तान दंड संहिता के तहत यह वारंट धारा 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 189 (लोक सेवक को चोट पहुंचाने की धमकी), और 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत जारी किया गया है.

इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं

अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी के खिलाफ टिप्पणी के लिए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ शनिवार को इस्लामाबाद के मारगल्ला पुलिस स्टेशन द्वारा गिरफ्तारी वारंट के बारे में जानकारी दी गई. इमरान खान द्वारा अपनी टिप्पणी को लेकर दर्ज अवमानना के मामले में हलफनामा दाखिल करने के कुछ घंटे बाद वारंट जारी किया गया था.

इमरान पर लगे हैं ये आरोप

इमरान खान ने 23 अगस्त को अपने विशेष सहायक शाहबाज गिल के साथ एकजुटता से एक राजनीतिक रैली की, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्हें हिरासत में प्रताड़ित किया जा रहा है. उस भाषण के दौरान, इमरान खान ने कथित तौर पर जज जेबा चौधरी को धमकी देते हुए कहा था कि उन्हें खुद को तैयार करना चाहिए क्योंकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इमरान खान पर दर्ज हुई FIR

इमरान खान की टिप्पणी के तुरंत बाद जज को धमकी देने के आरोप में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इमरान के अदालत में पेश नहीं होने के कारण गिरफ्तारी वारंट जारी करने में तेजी लाई गई. अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश के बारे में अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए पूर्व प्रधानमंत्री को अवमानना ​​के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news