खेतों में अंडे की फसल का Video हुआ वायरल, सच जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

खेतों में अंडे की फसल का Video हुआ वायरल, सच जानकर रह जाएंगे हैरान

Eggs Farming: इन दिनों सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का एक वीडियो काफी वायरल है. इस वीडियों में एक खेत में अंडों की खेती दिख रही है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. लेकिन वीडियो की असल सच्चाई क्या है, आइए बताते हैं.

 

फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर पाकिस्तान (Pakistan) का एक वीडियो काफी वायरल है. इस वीडियों में एक खेत में अंडों (Eggs)की खेती दिख रही है. ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही है, लेकिन वीडियों में सफेद रंग के कई अंडे दिखाई दे रहे हैं. इतना ही नहीं वायरल वीडियो (Viral Video) में दावा किया जा रहा है कि अंडे पौधों पर उगाए जा सकते हैं. एक शख्स एक अंडा फोड़कर भी दिखाता है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. लेकिन वीडियो की असल सच्चाई क्या है, आइए बताते हैं.

  1. सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो
  2. खेत में हो रही है अंडों की खेती
  3. वीडियो में किया जा रहा दावा है गलत

फोड़ने पर अंदर से दिखता है बिल्कुल अंडे जैसा

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक शख्स पौधों से उगे अंडे को फोड़ता है तो उसमें बिल्कुल असली अंडे की तरह पीले रंग का पदार्थ निकलता है. वीडियो में आगे यह भी दावा किया गया है कि ये अंडे बहुत डिमांड में हैं और इनकी छह से 12 महीने पहले की एडवांस बुकिंग की गई है. वीडियो बनाने वाला शख्स कहता है कि इस खेती को करने वाला मालामाल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: क्यों प्रसिद्ध है PAK का ये मंदिर, जहां भारत सहित कई देशों के हिंदू करेंगे दर्शन

किसान का दावा होती है शानदार कमाई

वायरल वीडियो में कथित तौर पर अंडों की खेती करने वाला शख्स बता रहा है कि इस खेती में एक अंडे की पैदावार में करीब 1 से 2 रुपये का खर्च आता है, लेकिन इसको बाजार में 6 से 7 रुपये या इससे भी ज्यादा में बेचा जाता है. यानी इससे अच्छी कमाई हो रही है.

सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है वायरल

अंडों की खेती का ये वीडियो सोशल मीडिया साइट्स पर जमकर वायरल हो रहा है. जो भी इसे देखता है वो हैरान हो जाता है. सोशल मीडिया यूजर्स वीडियो पर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. लेकिन आपको बता दें, वायरल वीडियो में किया जा रहा दावा पूरी तरह गलत है.

ये भी पढ़ें: भारत ने ठिकाने लगाई अक्ल तो भड़का चीन, अब अरुणाचल प्रदेश पर कही ये बात

ये है वीडियो की सच्चाई

ये वीडियो फेक है. दरअसल, वीडियो में दिख रहा खेत असली है लेकिन इस खेत में उग रही फसल कोई अंडे नहीं  बल्कि सफेद बैंगन हैं.  बता दें, दुनिया में पौधों की लाखों प्रजातियां है, जो विभिन्न आकार और रंगों के फल देती हैं. इसलिए यह बैंगन बिल्कुल अंडे जैसा दिख रहा है. इसके अलावा किसान जिसको फोड़कर दिखाता है वो असली है जिसे बड़ी चालाकी से पौधों के बीच में छिपाकर रखा गया है.

Trending news