Pakistan Turkey Relations: शाहबाज शरीफ के तुर्की दौरे को लेकर विवाद, अपने ही देश में घिरे पाक पीएम
Advertisement

Pakistan Turkey Relations: शाहबाज शरीफ के तुर्की दौरे को लेकर विवाद, अपने ही देश में घिरे पाक पीएम

Pakistan के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तुर्की की यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं. पाक प्रधानमंत्री की यह यात्रा तुर्की में हुए भूकंप त्रासदी को लेकर है. अपनी इस यात्रा के दौरान शहबाज शरीफ भूकंप पीड़ितों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करेंगे. इस दो दिवसीय यात्रा में पाक पीएम शहबाज शरीफ भूकंप पीड़ितों से भी मिलेंगे.

फाइल फोटो

Shehbaz Sharif Turkey Visit: आर्थिक संकटों का सामना कर रहा पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों अपने आम नागरिकों के बेसिक जरूरतों को भी पूरा नहीं कर पा रहा है लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ तुर्की की यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की यह यात्रा तुर्की में हुए भूकंप त्रासदी को लेकर है. अपनी इस यात्रा के दौरान शहबाज शरीफ भूकंप पीड़ितों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करेंगे. इस दो दिवसीय यात्रा में पाक पीएम शहबाज शरीफ भूकंप पीड़ितों से भी मिलेंगे. आपको बता दें कि पाक पीएम की इस यात्रा को लेकर पाकिस्तान में ही कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के राजनयिकों ने शहबाज शरीफ की यात्रा को ठीक नहीं बताया है. गौरतलब है कि तुर्की में 6 फरवरी के दिन 7.8 की तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की मौत हो गई थी. भूकंप आने के दूसरे दिन ही पाक पीएम ने भूकंप पीड़ितों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करने की थी. 8 फरवरी के दिन जब शाहबाज शरीफ तुर्की की यात्रा पर निकलने वाले थे, तब अकस्मात इस यात्रा को रोक दिया गया था. इसके पीछे खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया गया था.

अब एक बार फिर से पाक पीएम तुर्की के लिए रवाना हो रहे हैं. कई बड़ी मीडिया रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि तुर्की पाक पीएम को अपने देश में आने से रोक रहा है क्योंकि वह अपना ध्यान पूरी तरह से भूकंप पीड़ितों की तरफ केंद्रित करना चाहता है. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शहबाज शरीफ की यात्रा को लेकर प्रेस रिलीज जारी कर दी है, जिसमें कहा गया है कि शाहबाज शरीफ तुर्की में भूकंप पीड़ितों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त करेंगे. इसके अलावा तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन से खास मुलाकात करेंगे. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पाक पीएम शहबाज शरीफ तुर्की के उन क्षेत्रों का दौरा करेंगे जो भूकंप से प्रभावित हुए हैं. अपनी यात्रा को लेकर और तुर्की के साथ सहानुभूति जताते हुए शाहबाज शरीफ ने एक ट्वीट भी किया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news