चीन में मिला अगवा हुआ भारतीय युवक, इंडियन आर्मी ने चीनी सेना से हॉट लाइन पर की बात
Advertisement

चीन में मिला अगवा हुआ भारतीय युवक, इंडियन आर्मी ने चीनी सेना से हॉट लाइन पर की बात

Indian Boy Found In China: चीनी सेना ने उनके पास एक भारतीय युवक के होने की पुष्टि की है. अगवा हुए लड़के को चीन से वापस भारत लाया जाएगा.

फोटो साभार- ANI

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) से अगवा हुए युवक Miram Tarom चीन (China) में मिल गया है. चीनी सेना (Chinese Army) ने इंडियन आर्मी (Indian Army) से हॉटलाइन पर एक भारतीय लड़के के उनके पास होने की पुष्टि की है. अगवा हुए लड़के को वापस भारत लाने की कार्रवाई में 8-10 दिन लगेंगे.

  1. अरुणाचल प्रदेश से अगवा हुआ था युवक
  2. वापसी की कार्रवाई में लग सकते हैं 8-10 दिन
  3. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने दी जानकारी

चीनी सेना को मिला भारतीय युवक

बता दें कि कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश से एक लड़का लापता हो गया था. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने कहा कि चीन की तरफ से बताया गया है कि उनको एक भारतीय लड़का मिला है जो अरुणाचल प्रदेश का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी से पहले हमले का प्लान डिकोड, इनपुट के बाद यूं बना आतंकियों के सफाए का प्लान

इंडियन आर्मी ने चीनी सेना की से बात

जान लें कि इससे पहले इंडियन आर्मी ने चीनी सेना से बात की थी और उन्हे बताया था कि अरुणाचल प्रदेश का एक युवक लापता हो गया है. आशंका जताई गई थी कि लापता युवक चीनी सेना के कब्जे में है.

अरुणाचल प्रदेश का रहने वाला है युवक

गौरतलब है कि अगवा हुआ युवक Miram Tarom अरुणाचल प्रदेश के Zido का रहने वाला है. युवक को ढूंढने के लिए इंडियन आर्मी ने चीनी सेना से हॉट लाइन पर बात की.

ये भी पढ़ें- अखिलेश के 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे पर CM योगी का तंज, बूचड़खानों पर कही ये बात

सांसद गाओ ने किया था युवक के अगवा होने का दावा

बता दें कि बीते 19 जनवरी को अरुणाचल ईस्ट के सांसद तापिर गाओ (Tapir Gao) ने दावा किया था कि चीनी सेना ने भारत की भूमि से 17 साल के एक युवक का अपहरण कर लिया है. तापिर गाओ के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से युवक को किडनैप किया गया था.

LIVE TV

Trending news