Zee News Select: जरा हटके की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022
Advertisement

Zee News Select: जरा हटके की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022

Trending News: सोशल मीडिया पर कुछ खबरें काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं. आइए जानते हैं किन खबरों ने लोगों को हैरान किया और किन खबरों ने लोगों को रोमांच से भर दिया.

Zee News Select: जरा हटके की ये हैं 10 बड़ी खबरें, जो दिनभर छाई रहीं | 5 September 2022

Zee News Select 5 September: जानिए टेक की दुनिया की 10 ट्रेंडिंग खबरें...

1. गायों के बीच छिपा हुआ है खूंखार Tigar, सिर्फ 10 सेकेंड का चैलेंज; 1% लोग ही खोज पाए

एक ऑप्टिकल इल्यूजन सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और कई लोग इस चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं. लेकिन, कई लोगों ने बताया कि यह स्पेशल ऑप्टिकल इल्यूजन बहुत मुश्किल है और कई इस ऑप्टिकल इल्यूजन में गाय के बीच बाघ को खोजने में असफल रहे. इस बारे में और जानें कि क्या आप गाय के बीच छिपे हुए बाघ को 10 सेकेंड में देख सकते हैं?

2. दुल्हन ने I LOVE YOU बोलकर किया दूल्हे को KISS, लोगों ने Video देखकर कहा- हे प्रभु! अब तो अवतार लो

सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद हर कोई हैरानी में रह गया कि आखिर यह कैसी जोड़ी है. अक्सर आपने दूल्हा और दुल्हन की ऐसी जोड़ी देखी होगी, जिनके उम्र में थोड़ा ही गैप होता होगा, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो ने लोगों को सोच में डाल दिया.

3. भारतीय स्कूल में कराया जाने वाला 'उठक-बैठक' विदेश में बन गया Yoga, Video देख आपकी छूट जाएगी हंसी

क्या आपको याद है कि आपको अपने स्कूल के टीचर द्वारा पनिशमेंट किया गया था और उठक-बैठक करने के लिए कहा गया था. आज भी जब इस पनिशमेंट की याद आती है तो लोग अपना-अपना किस्सा सुनाने लगते हैं. हालांकि, अब यह पनिशमेंट लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है और न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी लोग बड़े ही चाव से कर रहे हैं. 

4. Teachers Day पर ऐसी 5 खास बातें जिसे हर भारतीय को जानना जरूरी, पढ़कर सोच में पड़ जाएंगे आप

भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Dr Sarvepalli Radhakrishnan)  की जयंती मनाने के लिए भारत राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाता है, जिनका जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था. यह दिन एक विद्वान और दार्शनिक के रूप में उनके योगदान और उपलब्धियों के लिए एक श्रद्धांजलि है. 

5. नदी में डूब रहा था कुत्ता, जान बचाने के लिए नदी में कूदा शख्स तो ऐसे किया खूंखार Attack

आप किसी का भला करने के लिए आगे जरूर आते होंगे, लेकिन यह आपको मालूम नहीं कि वह कब आपके लिए घातक बन जाएगा. मदद करना भी किसी के लिए मुसीबत बन सकता है, यह एक घटना के जरिए आप समझ सकते हैं. एक शख्स ने नदी में एक कुत्ते को डूबते हुए देखा और उसे बचाने के लिए तुरंत पानी में कूद गया.

6. रेस्टोरेंट में बाथरूम यूज करने से पहले सोचें 100 बार, यहां हुआ कुछ ऐसा कि लोगों के उड़ गए होश

यह कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी कि जीवन में कुछ भी मुफ्त नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि ग्वाटेमाला के एक कैफे ने इस कहावत को सचमुच में अमल करना शुरू कर दिया है. ला एस्क्विना कॉफी शॉप (La Esquina Coffee Shop) में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब एक ग्राहक ने यहां पर वाशरूम यूज किया तो उससे पैसे वसूल लिये गए. 

7. Desi Jugaad: साबुन का झाग निकालने का आइडिया इंटरनेट पर हुआ वायरल, Video देख रह गए हक्के-बक्के

बबल मेकर (Bubble makers) सबसे लोकप्रिय खिलौनों में से हैं. बच्चे बुलबुले को हवा में उड़ते और फूटते हुए देखना पसंद करते हैं. कुछ बड़े-बुजुर्ग भी छड़ी से निकलने वाले बुलबुले को देखने का आनंद लेते हैं. ट्विटर पर लोग तब बेहद हैरान रह गए, जब उन्होंने टेबल फैन का उपयोग करके बुलबुले बनाने का जुगाड़ देखा. 

8. King Cobra के नहलाने के खतरनाक Video ने लोगों के खड़े किए रोंगटे, कंपकंपी न छूट जाए तो कहना

सांप सबसे खतरनाक सरीसृपों में से एक हैं. सांपों की विभिन्न प्रजातियों में से किंग कोबरा (King Cobra) को सबसे खतरनाक माना जाता है, जबकि रैटलस्नेक लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के अनुसार, हर साल लगभग 81,000 से 1,38,000 लोगों की मौत सांप के काटने से होती है. 

9. IAS Success Story: पहले दो UPSC प्री एग्जाम में हुई फेल, तीसरे अटेम्प्ट में की ऐसी तैयारी; आ गई 6वीं रैंक

जहां कुछ उम्मीदवार पहले ही प्रयास में सफल हो जाते हैं, वहीं कुछ कई प्रयासों के बाद सफलता का स्वाद चखते हैं. आज हम दिल्ली की विशाखा यादव (Vishakha Yadav) के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो पहले दो प्रयासों में प्रीलिम्स परीक्षा (Prelims Exam) पास नहीं कर पाई थी, लेकिन उसने अपने तीसरे प्रयास में शानदार वापसी की और ऑल इंडिया रैंक 6 हासिल की.

10. Instagram Reel बनाने के लिए रेलवे ट्रैक पर चलने लगा लड़का, ट्रेन ने मारी भयंकर टक्कर; Video में देखें Shocking फुटेज

तेलंगाना के हनमकोंडा जिले से चौंका देने वाली तस्वीर सामने आई है. बीते रविवार को वाडेपल्ली टैंक स्थित काजीपेट रेलवे स्टेशन (Kazipet Railway Station) के पास रेलवे ट्रैक पर लड़का वीडियो की शूट कर रहा था. इसी दौरान ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news