Zebra: अचानक बीच चौराहे पर घूमता दिखा जेब्रा, लोग हक्के-बक्के..वन विभाग की टीम भागती रही और फिर
Advertisement

Zebra: अचानक बीच चौराहे पर घूमता दिखा जेब्रा, लोग हक्के-बक्के..वन विभाग की टीम भागती रही और फिर

Viral Video: वायरल वीडियो में दिख रहा है कि वह सड़क पर इधर से उधर भाग रहा है. फिर वह शहर के बीच चौराहे पर पहुंच गया और वहां से गलियों में घुस गया. आखिरकार वन विभाग की टीम जब उसे पहुंची और उसे बेहोश किया तब जाकर वह पकड़ में आया है.

Zebra: अचानक बीच चौराहे पर घूमता दिखा जेब्रा, लोग हक्के-बक्के..वन विभाग की टीम भागती रही और फिर

Zebra Running On Road: हाल ही में एक जेब्रा का वीडियो सामने आया है जिसमें वह शहर के चौराहों पर घूमता नजर आया है. जेब्रा को चित्तीदार घोड़ा भी कहते हैं. यह बड़ा ही अनोखा वीडियो सामने आया है क्योंकि जेब्रा अक्सर जंगलों या अपने पिंजड़ों में ही दिखाई देते हैं. लेकिन जब शहर के लोगों ने उसे देखा तो लोगों को समझ में नहीं आया कि यह कौन सा जानवर है, जिसके शरीर पर पेंटिंग बनी हुई है. बाद में सब को सच्चाई मालूम चली है.

दौड़ते हुए देख कर चौंक गए
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना दक्षिण कोरिया की है. यहां के सियोल शहर में यह सब हुआ है जब भरी दोपहरी में लोग इस जेब्रा को सड़कों पर दौड़ते हुए देख कर चौंक गए. कुछ लोग डर के मारे इधर-उधर भागने लगे, वहां अफरा-तफरी मच गई. कार और गाड़ियों से जाने वाले लोगों ने जब अपने बगल जेब्रा को देखा उनको समझ में नहीं आया कि क्या किया जाए.

पिंजड़े का दरवाजा फांदा और
बताया जा रहा है कि यह जेब्रा सिओल के चिल्ड्रंस ग्रांड पार्क में रहता है.हाल ही में उसने अपने पिंजड़े का दरवाजा फांदा और भाग गया. इसके बाद सड़कों पर घूमने लगा और लोग भागने लगे. कुछ घंटों के बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने उसे घेर लिया और दूर से गन फायर के लिए इंजेक्शन दिया गया. इससे वो बेहोश हो गया और फिर बड़ी गाड़ी में डालकर वापस पिंजरे में छोड़ दिया गया.

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में जिक्र है कि इसके पहले भी वो भागने की कोशिश कर चुका है. पहली बार उसने तब भागने की कोशिश की जब उसके पेरेंट्स की मौत हुई थी. तब वो नाकाम रहा था. इस बार वो भागने में कामयाब हो गया था लेकिन आखिर में फिर पकड़ा गया. बताया जा रहा है कि इस जेब्रा का नाम सीरो है और इसके पेरेंट्स की दो साल पहले मौत हो चुकी है. इसका जन्म इसी जू में हुआ था.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news