दुनिया का सबसे अमीर इंसान क्यों धोता है झूठे बर्तन, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
Advertisement

दुनिया का सबसे अमीर इंसान क्यों धोता है झूठे बर्तन, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

इस काम में पत्नी भी उनका साथ देती हैं.

बिल गेट्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अरबों रुपये कमाने वाले इंसान के जिंदगी में सभी सुख सुविधाएं होती है. उनके घर - दफ्तर में सेवा के लिए नौकरों का अंबार लगा होता है. हजारों लोगों को नौकरी देने वाला इंसान अगर साफ-सफाई करने या झूठे बर्तन साफ करने की बात कहे तो कोई यकीन नहीं करेगा. लेकिन ये बाद सच है. हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर इंसानों मे एक बिल गेट्स (Bill Gates) ने खुलासा किया है कि वो रोज रात को अपने परिवार के झूठे बर्तन खुद धोते हैं. इस काम में पत्नी भी उनका साथ देती हैं. हैरानी की बात ये है कि उन्होने कभी अपने नौकरों से रात के झूठे बर्तन नहीं धुलवाए. 

ये है कारण बर्तन धोने की वजह
एक फैशन पत्रिका को दिए अपने इंटरव्यू में बिल गेट्स ने खुलासा किया है कि वो पिछले 25 सालों से अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ रात के झूठे बर्तन धोते हैं. मेलिंडा गेट्स के अनुसार रात को बर्तन धोने का एक कारण ये है कि इस दौरान दंपति को एक दूसरे से बातचीत करने का समय मिलता है. बिल गेट्स का कहना है कि परिवार के झूठे बर्तन धोने में कुल 15-20 मिनट का समय लगता है. इस दौरान वे अपनी पत्नी से मजाक और हल्की-फुल्की बातचीत में समय बिताना पसंद करते हैं. 

टेनिस खेलने का है शौक
बिल गेट्स ने हाल ही में अपने भारत दौरे के दौरान बताया था कि वे समय निकाल कर व्यायाम करना नहीं भूलते. उनका कहना है कि जब भी समय मिलता है वे टेनिस खेलने का मौका नहीं चूकते. तमाम अंतरराष्ट्रीय यात्राओं और मुलाकातों के बीच गेट्स टेनिस खेलने का मौका निकाल ही लेते हैं.

बताते चलें कि दुनिया के सबसे अमीर लोगों में अभी भी बिल गेट्स का नाम लिया जाता है. माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक रह चुके बिल गेट्स की कुल संपति लगभग 89.9 बिलियन डॉलर बताई जाती है. इस वक्त सबसे अमीर समझे जाने वाले अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस (Jeff Bezos) की कुल कमाई और बिल गेट्स की संपति के बीच बेहद कम फासला है. 

Trending news