मेट्रो स्टेशन पर महिला को अचानक हुआ लेबर पेन, मदद के लिए यूं आगे आई CISF
Advertisement

मेट्रो स्टेशन पर महिला को अचानक हुआ लेबर पेन, मदद के लिए यूं आगे आई CISF

Viral News: दिल्ली के आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई, इसके बाद सीआईएसएफ व महिला यात्रियों ने उसकी मदद की.

मेट्रो स्टेशन पर महिला को अचानक हुआ लेबर पेन, मदद के लिए यूं आगे आई CISF

Viral Video: आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को 22 वर्षीय एक महिला ने वुमन CISF कर्मियों और अन्य महिला यात्रियों की मदद से एक बच्चे को जन्म दिया. घटना दोपहर करीब 3.25 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर मेट्रो का इंतजार कर रही महिला को प्रसव पीड़ा हुई. शिफ्ट प्रभारी के निर्देश पर सीआईएसएफ आरक्षक अनामिका कुमारी तुरंत मौके पर पहुंचीं. उन्होंने अन्य महिला यात्रियों की मदद से प्रसव पीड़ा में महिला को प्लेटफॉर्म पर ही बच्चे को जन्म देने में मदद की.

  1. मेट्रो स्टेशन पर महिला की हुई इमरजेंसी डिलीवरी
  2. CISF के अधिकारी ने इस मामले में कही ये बात
  3. डिलीवरी के बाद मां और बच्चे को अस्पताल भेजा गया

मेट्रो स्टेशन पर महिला की हुई इमरजेंसी डिलीवरी

एक ट्वीट में CISF ने लिखा, 'CISF कर्मियों द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया की वजह से प्रसव पीड़ा से पीड़ित एक महिला को आनंद विहार ISBT मेट्रो स्टेशन पर इमरजेंसी डिलीवरी में मदद मिली. नवजात बच्चे के साथ मां को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.'

CISF के अधिकारी ने इस मामले में कही ये बात

CISF के एक अधिकारी ने कहा, 'दोपहर 3.25 बजे, आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर मेट्रो का इंतजार करते हुए एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई. वहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने मामले की जानकारी शिफ्ट इंचार्ज को दी. फोर्स की एक महिला कांस्टेबल अनामिका कुमारी को महिला को बच्चे को जन्म देने में मदद करने के लिए तुरंत मौके पर भेजा गया.'

 

 

डिलीवरी के बाद मां और बच्चे को अस्पताल भेजा गया

इसके तुरंत बाद, मां और उसके नवजात को एम्बुलेंस से पास के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. बयान में कहा गया है कि महिला और उसके पति ने सीआईएसएफ कर्मियों को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और महत्वपूर्ण समय के दौरान आवश्यक सहायता के लिए धन्यवाद दिया.

सीआईएसएफ को काउंटर-टेररिस्ट कवर प्रोवाइड करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में तैनात किया गया है. CISF को देश भर के हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा का भी काम सौंपा जाता है.

Trending news