America में पैदा हुआ 6 पैरों और 2 पूंछ वाला Weird Dog, फोटो देख हैरान है जनता
Advertisement

America में पैदा हुआ 6 पैरों और 2 पूंछ वाला Weird Dog, फोटो देख हैरान है जनता

अमेरिका (America) में एक विचित्र से दिखने वाले कुत्ते (Weird Dog) का जन्म हुआ है. सभी के बीच चर्चा का विषय बने हुए इस कुत्ते के 6 पैर और 2 पूंछ हैं. मेडिकल साइंस (Medical Science) इसके जीवित होने पर हैरान है. सोशल मीडिया (Social Media) पर इसकी फोटो खूब वायरल (Viral Photo) हो रही है.

फोटो साभार: फेसबुक/नील वेटरिनरी हॉस्पिटल

नई दिल्ली: चमत्कारों से भरी इस दुनिया में कहीं भी कुछ भी हो सकता है. कभी शार्क मछली के पेट से इंसानों जैसा बच्चा (Shark Baby Human Face) पैदा हो जाता है, कभी एक लड़की योग साधना (Yoga Sadhana) से करतब कर चौंका देती है तो कभी एक कुत्ता 6 पैरों के साथ जन्म ले लेता है. जी हां, अमेरिका (America) के ओक्लाहोमा (Oklahoma City) में एक ऐसा ही चमत्कार (Miracle Puppy) हुआ है. कोई इसे भगवान की अद्भुत लीला कह रहा है तो कोई कुदरत का करिश्मा.

  1. सोशल मीडिया पर वायरल हुई विचित्र कुत्ते की फोटो
  2. 6 पैर और 2 पूंछ से खींचा सभी का ध्यान
  3. फिलहाल इसे बोतल से फीड करवाया जा रहा है

दुनिया का सबसे अनोखा कुत्ता

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों दुनिया के सबसे अनोखे कुत्ते (Weird Dog) की तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस कुत्ते का जन्म अमेरिका की ओक्लाहोमा सिटी में हुआ है. नील पशु चिकित्सा अस्पताल (Neel Veterinary Hospital) में जन्मे इस विचित्र पपी (Weird Dog) के 6 पैर और 2 पूंछ हैं. हॉस्पिटल ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) पर इस अनोखे पपी (Miracle Puppy) की कहानी शेयर की है.

इसके जिंदा होने से हैरान है मेडिकल इंडस्ट्री

हॉस्पिटल के स्टाफ ने इस पपी का नाम स्किपर (Skipper) रखा है. डॉक्टर्स का कहना है कि इसके जिंदा होने से वे हैरान हैं. उसकी देखभाल में लगे हुए डॉक्टर्स के मुताबिक, इन स्थितियों में जन्मा कोई भी जानवर जिंदा नहीं बचता है, बल्कि पैदा ही मृत होता है. स्किपर 4 दिन का हो चुका है और ऐसे में उसका जीवित होना सबके बीच चर्चा का विषय (Viral News) है.

डिसॉर्डर से ग्रस्त है स्किपर

मेडिकल भाषा (Medical Science) में देखा जाए तो किसी जीव के 6 पैर और 2 पूंछ होना कोई चमत्कार नहीं है. यह दरअसल दो डिसॉर्डर (Disorder), मोनोसेफेलस डाइपिगस (Monocephalus Dipygus) और मोनोसेफेलस रैचिपेगस डाइब्रेकियस टेट्रापस (Monocephalus Rachipagus Dibrachius Tetrapus) का मिला-जुला रूप है. इसमें जीव के 1 सिर और छाती के साथ 2 पेल्विक रीजन (Pelvic Region), 2 यूरिनरी ट्रैक्ट (Urinary Tract), 2 रिप्रोडक्टिव सिस्टम (Reproductive System), 2 पूंछ (Tail) और 6 पैर (Legs) होते हैं.

यह भी पढ़ें- लड़की ने बयां किया WFH खत्म होने का दर्द, पजामे में रहने की हो गई थी आदत

बोतल से खिला रहे हैं खाना

यह पपी (Puppy) बेहद अजीब है. अभी किसी को अंदाजा नहीं है कि यह कब तक जीवित रहेगा, इस बात की भी कोई गारंटी नहीं है कि वह फिजिकल थेरेपी (Physical Therapy) के बगैर खुद से चल-फिर पाएगा या नहीं. फिलहाल हॉस्पिटल वाले उसे बोतल की मदद से फीड करवा रहे हैं.

ऐसी अनोखी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news