Viral News: एक जिद से अरबपति बना शख्स, 30 साल तक खरीदता रहा एक ही नंबर का Lottery Ticket
Advertisement

Viral News: एक जिद से अरबपति बना शख्स, 30 साल तक खरीदता रहा एक ही नंबर का Lottery Ticket

अमेरिका (America News) में रहने वाला एक शख्स 1991 से यानी पिछले 30 सालों से एक ही नंबर सेट का लॉटरी टिकट (Lottery Ticket Winner) खरीद रहा था. अब वह उसी टिकट से अरबपति बन गया है. पढ़िए वायरल खबर (Viral News).

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: Weird News: लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) किसी जुए से कम नहीं होता है. किस्मत अच्छी हुई तो जीत सकते हैं वर्ना सालों तक लोग उम्मीद का दामन थामे खेलते रह जाते हैं. हाल ही में अमेरिका (America News) के रहने वाले एक शख्स ने लॉटरी में जैकपॉट (Jackpot) जीता है. आप सोच रहे होंगे कि यह तो आम बात है, हर दिन लॉटरी के इतने टिकट खुलते हैं, कोई न कोई तो जीतेगा ही. दरअसल, यह शख्स 1991 से एक ही सेट के टिकट खरीद रहा था. यह खबर दुनियाभर में वायरल हो रही है (Viral News).

  1. 30 सालों से जिद पर अड़ा था शख्स
  2. खरीदता रहा एक ही सेट का लॉटरी टिकट
  3. आखिरकार बन गया अरबपति

किस्मत पर था यकीन

कुछ लोग अपनी धुन के पक्के होते हैं. जिद में वे लगातार कुछ ऐसा ही करते रहते हैं, जिसमें उन्हें कभी न कभी सफल होने की पूरी उम्मीद होती है. इस शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही था. हालांकि, लॉटरी टिकट (Lottery Ticket Winner) में कोई भी कभी अपनी जीत के लिए सुनिश्चित नहीं हो सकता है. मगर इस शख्स के यकीन की तो दाद देनी पड़ेगी. अमेरिका (America News) के मिशिगन (Michigan) में रहने वाला यह शख्स 1991 से यानी पिछले 30 सालों से लॉटरी टिकट का सेम सेट खरीद रहा था.

यह भी पढ़ें- महिला के कहने पर डिलीवरी बॉय को करना पड़ा ऐसा काम, जानकर सोच में पड़ जाएंगे आप

जैकपॉट मिलने पर नहीं हुआ यकीन

61 वर्षीय इस शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. लॉटरी जीतने के बाद शख्स ने अधिकारियों को बताया- मैं 1991 से एक ही सेट के टिकट खरीद रहा था लेकिन आज तक जीत नसीब नहीं हुई थी. मैंने कई बार नंबर बदलने के बारे में भी सोचा लेकिन फिर जिद में इसी सेट पर टिका रहा. आज 18.41 मिलियन डॉलर की लॉटरी जीतने पर मुझे बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, भारतीय करेंसी में यह रकम 1,36,48,77,818 रुपये के लगभग है.

यह भी पढ़ें- बेटे ने अंकल से करवाई मम्मी की शादी, मेहमानों के सामने करवाया Kiss

सेट हो गई पूरी जिंदगी

शख्स ने जीती गई रकम में से 11.7 मिलियन डॉलर कैश में लेने का फैसला किया है. इस रकम का कुछ हिस्सा वह अपने परिवार को देगा, कुछ दान करेगा और बाकी को सेव करेगा.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news