टीवी मैकेनिक की बेटी Sania Mirza ने पूरा किया पापा का सपना, वाहवाही करते नहीं थक रहे गांव वाले
Advertisement

टीवी मैकेनिक की बेटी Sania Mirza ने पूरा किया पापा का सपना, वाहवाही करते नहीं थक रहे गांव वाले

Fighter Pilot Sania Mirza: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जसोवर गांव की एक टीवी मैकेनिक की बेटी सानिया मिर्जा ने इतिहास रच दिया है. वह देश की पहली मुस्लिम लड़की और राज्य की पहली महिला फाइटर पायलट बन गई हैं. यह कारनामा करने वाली सानिया मिर्जा की लोग वाहवाही करते नहीं थक रहे.

 

टीवी मैकेनिक की बेटी Sania Mirza ने पूरा किया पापा का सपना, वाहवाही करते नहीं थक रहे गांव वाले

TV mechanic Daughter Sania Mirza: यह कहावत तो आपने जरूरी सुनी होगी कि अगर किसी भी चीज को पूरी शिद्दत से चाहो तो सारी कायनात तुम्हें उससे मिलाने में जुट जाती है. यह पॉपुलर डायलॉग तो बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का भी है. फिलहाल, एक लड़की ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसकी तारीफ हर जगह हो रही है. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जसोवर गांव की एक टीवी मैकेनिक की बेटी सानिया मिर्जा ने इतिहास रच दिया है. वह देश की पहली मुस्लिम लड़की और राज्य की पहली महिला फाइटर पायलट बन गई हैं. यह कारनामा करने वाली सानिया मिर्जा की लोग वाहवाही करते नहीं थक रहे.

बेटी ने पूरा किया फाइटर पायलट बनने का सपना

सानिया मिर्जा ने एनडीए की परीक्षा पास कर 149वीं रैंक हासिल की थी और भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट बनने के लिए चुनी गईं. वह भारतीय वायुसेना में शामिल होने वाली देश की पहली मुस्लिम महिला अधिकारी और लड़ाकू पायलट के रूप में शामिल होने वाली राज्य की पहली महिला अधिकारी बन गई हैं. मिर्जापुर के जसोवर गांव की रहने वाली सानिया मिर्जा अपने माता-पिता के साथ-साथ गांव वालों को भी गौरवान्वित महसूस कराती हैं. उसके पिता मिर्जापुर में टीवी मैकेनिक का काम करते हैं. मीडिया से बात करते हुए उनके पिता शाहिद अली ने कहा, "सानिया देश की दूसरी ऐसी लड़की हैं, जिन्हें फाइटर पायलट के तौर पर चुना गया है."

गांव वालों को सानिया मिर्जा पर है नाज

सानिया के पिता ने कहा, "वह शुरू से ही उनकी तरह बनना चाहती थीं. सानिया देश की दूसरी ऐसी लड़की हैं, जिन्हें फाइटर पायलट के तौर पर चुना गया है." सानिया मिर्जा की कड़ी मेहनत और समर्पण ने न केवल उनके गांव बल्कि राज्य को भी सुर्खियों में ला दिया. सानिया मिर्जा की मां तबस्सुम मिर्जा ने भी अपनी बेटी की तारीफ करते हुए कहा, "हमारी बेटी ने हमें और पूरे गांव को गौरवान्वित किया है. उसने फाइटर पायलट बनने के सपने को पूरा किया. उसने गांव की हर लड़की को अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया."

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news