सिर्फ 5 सेकेंड में तीन साल के बच्चे ने छोटे भाई की यूं बचाई जान, देखती रह गई मां; जरूर देखें Video
Advertisement

सिर्फ 5 सेकेंड में तीन साल के बच्चे ने छोटे भाई की यूं बचाई जान, देखती रह गई मां; जरूर देखें Video

Mother Son Video: तीन साल के एक लड़के का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने छोटे भाई की जान बचाने के लिए सिर्फ और सिर्फ 5 सेकेंड का वक्त लिया. उसने देखा कि उसका छोटा भाई अपने मुंह के अंदर एक छोटा सा खिलौना डाल रखा है और...

 

सिर्फ 5 सेकेंड में तीन साल के बच्चे ने छोटे भाई की यूं बचाई जान, देखती रह गई मां; जरूर देखें Video

Kid Rescue Video: बड़े भाई-बहन हमेशा अपने छोटे भाई-बहनों के लिए दूसरे माता-पिता के रूप में कार्य करने के लिए जाने जाते हैं, और हालिया उदाहरण इस बात का एक बेहतरीन और चमत्कार उदाहरण है कि संकट के समय अपने छोटे भाई-बहन के लिए वे कैसे कदम उठाते हैं. तीन साल के एक लड़के का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने छोटे भाई की जान बचाने के लिए सिर्फ और सिर्फ 5 सेकेंड का वक्त लिया. उसने देखा कि उसका छोटा भाई अपने मुंह के अंदर एक छोटा सा खिलौना डाल रखा है, जिसकी वजह से दम घुटने से उसकी मौत हो सकती थी.

भाई की जान बचाने के लिए बच्चे ने किया ऐसा काम

वीडियो में बड़े भाई की सजगता और अपने छोटे भाई को खतरे से बचाने की बहादुरी को दिखाया गया है, जिसकी सोशल मीडिया पर कई लोगों द्वारा सराहना की जा रही है. क्लिप एक टेक्स्ट ओवरले के साथ शुरू होती है जिसमें लिखा होता है, "जब आपका तीन साल का बच्चा बड़ा भाई की जिम्मेदारी संभालता है." वीडियो में छोटे बच्चे को कैमरे के सामने आते हुए देखा जा सकता है, जबकि उसकी मां और बड़ा भाई हुला-हूप खेलने की कोशिश करते रहते हैं. अचानक, बड़े भाई ने बच्चे के मुंह में एक खिलौना देखा और तुरंत हरकत में आ गया. उसने अपने छोटे भाई को पकड़ लिया, उसका मुंह खोलकर छोटे से खिलौने को बाहर निकाल दिया.

 

 

वीडियो देखकर लोग वाहवाही करते नहीं थक रहे

बच्चे द्वारा की गई इस एक्टिविटी को देख लोग तारीफ के पुल बांध रहे हैं. ओरिजनली टिकटॉक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को ट्विटर पर फिर से शेयर किए जाने के बाद इसने हजारों लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. अब यह सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो को कमेंट के साथ शेयर किया और लिखा, "बिना पसीना बहाए बच्चे ने छोटे भाई को संभाला." इस वीडियो को अब तक 8.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया, साथ ही एक लाख 80 हजार से ज्यादा लाइक्स भी मिले. इस वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news