Shocking Video: जिंदगी और मौत के बीच हवा में लटके लोग, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो
Advertisement

Shocking Video: जिंदगी और मौत के बीच हवा में लटके लोग, कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

Viral Video: चीन के एक एम्यूजमेंट पार्क से आए इस वीडियो को जिसने भी देखा वो दंग रह गया. कई फिट की उंचाई पर हवा में लटके लोगों की जान आफत में आ गई थी. इसलिए कमजोर दिल वालों से गुजारिश है कि वो इस वीडियो को न देंखे. 

वीडियो ग्रैब

Jhule Ka Video: मेले में लगे झूले हों या एम्यूजमेंट पार्क लोग वहां जमकर मस्ती करते हैं. इसके वीडियो भी अक्सर वायरल होते रहते हैं. हालांकि ऐसी जगहों पर कुछ बेहद अजीबोगरीब झूले होते हैं तो कुछ खतरनाक जिनका आनंद लेना हर किसी के बस की बात नहीं है. कुछ झूले तो इतने खतरनाक होते हैं कि होश उड़ा देते हैं. कमजोर दिल वालों के लिए तो उसका वीडियो देखना भी आसान नहीं होता. इस बीच वीकेंड पर चीन का एक ऐसा ही खौफनाक और सांसे थाम कर रख देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. 

वीडियो देखकर सहम गए लोग

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लोगों से खचाखच भरा एक झूला 10 मिनट तक हवा में लटका रहा, जिसके बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. जिसकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहा है. ये घटनाक्रम भले ही 19 जनवरी का हो लेकिन इसका वीडियो अब लोगों के होश उड़ा रहा है.

कमजोर दिल वाले न देखें वीडियो

चीन के एक पार्क में लगे झूलों को देखकर कई लोगों की धड़कनें तेज हो जाती हैं. इसलिए कमजोर दिल वालों को ये वीडियो नहीं देखना चाहिए. चीन के एम्यूजमेंट पार्क में हुए इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. बताया जा रहा है कि, इस चीनी मनोरंजन पार्क में मौजूद कर्मचारियों ने इस विशाल पेंडुलम वाले झूले को ठीक करने की कई कोशिश कीं, लेकिन वे असफल रहे, जिसके बाद जब कंट्रोल रूम से बात नहीं बनी तो झूला कंपनी के इंजीनियरों ने खंभे पर चढ़कर उसे मैन्युअल रूप से ठीक करने का फैसला लिया. 

हादसे की वजह क्या बताई गई?

पार्क के अधिकारियों का कहना है कि इस झूले पर लोगों की संख्या अधिक थी, तय सीमा से अधिक वजन होने के कारण ऐसा हुआ. हालांकि जांच के बाद ही लोगों के हवा में लटके रहने की असल वजह सामने आ सकेगी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news