Advertisement
photoDetails1hindi

रैंप पर ढाती हैं कहर, खूबसूरती से कर देती हैं मदहोश, इस मॉडल की कमाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Most Beautiful Model: पैसा, चकाचौंध, शोहरत और कामयाबी. फैशन फील्ड में अगर इंसान मेहनत करे तो ये तमाम चीजें उसके कदम चूमती हैं. कई लोगों की तो पूरी जिंदगी निकल जाती है लेकिन उनको वह मुकाम हासिल नहीं हो पाता. लेकिन कुछ लोग अपने स्किल और टैलेंट की बदौलत फैशन इंडस्ट्री में कामयाबी के झंडे गाड़ देते हैं. फैशन मॉडल्स को रैंप वॉक करते तो आपने जरूर देखा होगा. उनके नाम से आप शायद वाकिफ न हों लेकिन उनका कॉन्फिडेंस रैंप पर नजर आता है. इन्हीं में से एक हैं एलेसेंड्रा एम्ब्रोसियो, जिनका नाम दुनिया के 100 सबसे खूबसूरत लोगों में शुमार हो चुका है.

1/10

ब्राजील के रियो ग्रांड डो सुल के एरेचिम में एलेसेंड्रा एम्ब्रोसियो का जन्म 11 अप्रैल 1981 को हुआ था. वह इतालवी और पोलिश मूल की हैं. उन्होंने 12 साल की उम्र से ही मॉडलिंग क्लास लेनी शुरू कर दी थी और 14 साल की उम्र में वह ब्राजील के लिए 1995 एलीट मॉडल लुक नेशनल कॉम्पिटिशन की 20 फाइनलिस्टों में से एक थीं.

2/10

एम्ब्रोसियो हमेशा अपने बड़े कानों की वजह से इनसिक्योर रहा करती थीं. 11 साल की उम्र में कानों को वापस पिन करने के लिए उसकी कॉस्मेटिक सर्जरी हुई थी, हालांकि दो साल बाद उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

3/10

जैसे-जैसे वक्त बीतता गया एम्ब्रोसियो का मॉडलिंग जगत में नाम बढ़ने लगा. वह ब्राजील की Elle मैगजीन के कवर पेज पर भी नजर आईं. इसके बाद तो जैसे किस्मत ही चमक गई. 

4/10

एम्ब्रोसियो तब से गुच्ची, डोल्से और गब्बाना, केल्विन क्लेन, ऑस्कर डे ला रेंटा, क्रिश्चियन डायर, एस्काडा, फेंडी, जियोर्जियो अरमानी, गेस, एम्पोरियो अरमानी, मोशिनो, गैप, ह्यूगो बॉस, राल्फ लॉरेन, सैक्स फिफ्थ एवेन्यू के ऐड्स कैंपेन में नजर आईं.  इसके अलावा प्राडा, चैनल, डोल्से और गब्बाना, गिवेंची, क्रिश्चियन लैक्रिक्स, बोट्टेगा वेनेटा, एस्काडा, टॉमी हिलफिगर, क्रिश्चियन डायर, मार्क जैकब्स, लुइस वुइटन, बाल्मैन, राल्फ लॉरेन, हैल्स्टन, विविएन वेस्टवुड, जाइल्स जैसे डिजाइनरों के लिए कैटवॉक कर चुकी हैं. 

5/10

वह कॉस्मोपॉलिटन, एले, जीक्यू, हार्पर बाजार, मैरी क्लेयर, ओशन ड्राइव, वोग सहित कई इंटरनेशनल मैग्जीन के कवर पर भी दिखाई दी हैं. साल 2006 में अमेरिका में ग्लैमर के कवर पर दिखाई देने वाली एकमात्र मॉडल थीं.

6/10

वह विक्टोरिया सीक्रेट के साथ अपने काम के लिए जानी जाती हैं और उन्हें कंपनी की पिंक लाइन के लिए फर्स्ट स्पोक्समॉडल के रूप में चुना गया था. एम्ब्रोसियो 2004 से 2017 तक विक्टोरिया सीक्रेट एंजेल थीं और उसने क्रिश्चियन डायर, अरमानी, राल्फ लॉरेन और नेक्स्ट जैसे फैशन हाउस के लिए मॉडलिंग की है. 

7/10

फोर्ब्स ने उनको दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मॉडल्स में पांचवें नंबर पर थीं. हर साल उनकी कमाई 6.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर थी. अकसर उनको कई मीडिया संस्थानों ने सबसे सेक्सी महिला के खिताब से भी नवाजा है. 

8/10

एम्ब्रोसियो ने 2008 में RE/DONE जीन्स के संस्थापक और अमेरिकी कारोबारी जेमी मजूर से सगाई की थी. उनके एक बेटा और एक बेटी है. साल 2018 में मजूर और एम्ब्रोसिया की राहें जुदा हो गईं. 

9/10

मार्च 2019 में, एलेसेंड्रा ने अपनी बहन एलाइन एम्ब्रोसियो और अपने बचपन के दोस्त गिसेले कोरिया के साथ पार्टनरशिप में अपना बीचवियर ब्रांड जीएएल फ्लोरिपा लॉन्च किया था.

10/10

नवंबर 2020 में एम्ब्रोसियो ने खुलासा किया था कि उनको अमेरिका की नागरिकता मिल गई है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़