Advertisement
photoDetails1hindi

Weird Restaurants: ये हैं दुनिया के सबसे अजीब रेस्टोरेंट, इन्हें देखकर हैरान रह जाएंगे आप

दुनिया में क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं है. 'जरा हटके' वाली फीलिंग के कॉम्पिटिशन ने दुनिया के कई रेस्टोरेंट को अजब-गजब बना दिया है. आज देखिए दुनिया के सबसे अजीबोगरीब रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World), जिनकी बनावट और खाना सर्व करने की थीम आपको हैरान कर देगी.

न्योताईमोरी रेस्‍टोरेंट, जापान

1/7
न्योताईमोरी रेस्‍टोरेंट, जापान

न्योताईमोरी (Nyotaimori or Naked-Sushi Restaurants, Japan) यानी नारी के शरीर पर परोसा गया खाना. इस अजीबोगरीब रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World) को देख कर चौंक जाएंगे आप. इसे बॉडी सुशी भी कहते हैं. इस रेस्टोरेंट में बड़ी सी डाइनिंग टेबल पर यहां की खास डिश सुशी सा साशिमी को लड़कियों के ऊपर रखकर परोसा जाता है. इतना ही नहीं, इस लड़की के चारों तरफ बैठकर लोग बड़े मजे में सुशी खाते हैं. जापान में न्यूड शरीर पर खाना परोसने का यह अजीबोगरीब चलन सालों से है.

यह भी पढ़ें- ये हैं दुनिया की 5 सबसे महंगी शराब, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

 

न्यूड रेस्टोरेंट, लंदन

2/7
न्यूड रेस्टोरेंट, लंदन

क्या अपने कभी ऐसा सोचा है कि सार्वजनिक जगह पर बिना कपड़ों के खाना खाया जाए. नहीं, आप ऐसा सोच ही नहीं सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि बिना कपड़े पहने कोई कैसे खा सकता है, लेकिन यह सच है. साल 2016 में दुनिया का पहला न्यूड रेस्टोरेंट 'दी बुनियादी' ( Nude Restaurant, London) के नाम से लंदन में खोला गया. इस रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World) में लोग हजारों की संख्या में खाना खाने के लिए एक्स्ट्रा बुकिंग कराते हैं. आप जान कर दंग रह जाएंगे कि यहां वेट्रेस, शेफ और पब्लिक सभी न्यूड रह कर खाना बनाते, सर्व करते और खाते हैं. 

टॉयलेट रेस्टोरेंट, ताइवान

3/7
टॉयलेट रेस्टोरेंट, ताइवान

दुनिया में एक से बढ़ कर एक क्रिएटिविटी है. अब तक आपने टॉयलेट सीट को वॉशरूम में इस्तेमाल होते हुए ही देखा होगा. लेकिन आपने कभी भी ऐसा नहीं सुना होगा कि इस सीट को खाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है (Toilet Restaurant, Taiwan) जहां आपको टेबल या कुर्सी पर नहीं, बल्कि टॉयलेट सीट पर बैठकर खाना खाना पड़ता है. इतना ही नहीं, यहां डिशेज और ड्रिंक्स भी टॉयलेट सीट में ही सर्व की जाती हैं.

रेस्टोरेंट इन एयर, बेल्जियम

4/7
रेस्टोरेंट इन एयर, बेल्जियम

इस अजीबोगरीब दुनिया में हवा में लटकने वाले रेस्टोरेंट का भी अपना खास स्थान है. बेल्जियम का यह रेस्टोरेंट (Restaurant In Air, Belgium) अद्भुत है, जो हवा में लटका रहता है. इस रेस्टोरेंट में खाना भी हवा में ही परोसा जाता है. दरअसल यहां क्रेन की मदद से एक डाइनिंग टेबल हवा में 50 मीटर की ऊंचाई पर लटकाई जाती है, जहां बैठकर लोग हवा में ही खाने का लुत्फ उठाते हैं.

आइस रेस्टोरेंट, दुबई

5/7
आइस रेस्टोरेंट, दुबई

दुबई एक अनोखी जगह है. यहां की गर्मी को मात देने के लिए आइस रेस्टोरेंट (Ice Restaurant, Dubai) बनाया गया है. यह दुबई की एकमात्र बर्फीली जगह है. इस रेस्टोरेंट में आपको बिल्कुल उत्तरी ध्रुव के जैसी ठंड का अहसास होगा. इसे पूरी तरह से आर्टिफिशयल बर्फ और ग्लास से बनाया गया है. यहां का तापमान शून्य से भी नीचे रहता है और आपको बता दें कि यहां सिर्फ बर्फ से बनने वाली चीजें ही मिलती हैं.

प्रीजन थीम रेस्टोरेंट, चीन

6/7
प्रीजन थीम रेस्टोरेंट, चीन

चीन में कई अजीबोगरीब थीम पर बेस्ड रेस्टोरेंट (Most Weird Restaurants Of The World) हैं लेकिन प्रिजन यानी जेल जैसी जगह का अनुभव कराने वाला Prison Theme Restaurant, China अपनी स्पेशल सर्विस के लिए जाना जाता है. यहां आपको जेल के भीतर टेबल पर खाना सर्व किया जाता है. कैदी और जेलर की ड्रेस में वेटर्स आपकी खास मेहमाननवाजी करते हैं. बिना जुर्म किए ही जेल की हवा और टेस्टी फूड खाना चाहते हैं तो यहां जरूर जाएं.

हार्ट अटैक ग्रिल रेस्टोरेंट, अमेरिका

7/7
हार्ट अटैक ग्रिल रेस्टोरेंट, अमेरिका

अमेरिका के लास वेगास (Las Vegas) में कई चीजें अद्भुत हैं. यहां बना 'हार्ट अटैक ग्रिल’ रेस्टोरेंट (Heart Attack Grill Restaurant, USA) अपनी अलग तरह की डिशेज और थीम के लिए मशहूर है. इस रेस्टोरेंट में एंटर होते ही यहां की बोल्ड वेट्रेस (Waitress) नर्स की यूनिफॉर्म में आपका स्वागत करेंगी. इस रेस्टोरेंट का कल्चर भी अजब-गजब है. ये आपको एक आर्म बैंड और मरीजों वाले गाउन देंगी, जिन्हें पहनकर ही यहां आप खाना खा सकते हैं. इतना ही नहीं, डिशेज के नाम भी बेहद अजीबोगरीब हैं. यहां प्लेट लाइन फ्राइज, बायपास बर्गर, कोरोनरी हॉट डॉग जैसी चीजें ही खाने के लिए सर्व की जाती हैं. यहां की डिशेज बहुत ज्यादा कैलोरी वाली होती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़