पालतू तोता उड़ गया..परिवार ने खाना-पीना छोड़ा, शहर में लगवाए चौंकाने वाले पोस्टर
Advertisement

पालतू तोता उड़ गया..परिवार ने खाना-पीना छोड़ा, शहर में लगवाए चौंकाने वाले पोस्टर

Pet Parrot: तोता गुम होने के बाद से ही पूरा परिवार परेशान है. सबने खाना-पीना छोड़ दिया है. कोई ऑटो रिक्शा से एनाउंसमेंट करा रहा है तो कोई पोस्टर चिपका रहा है. तोते का पता बताने वाले को दो हजार का इनाम भी घोषित कर दिया गया है.

पालतू तोता उड़ गया..परिवार ने खाना-पीना छोड़ा, शहर में लगवाए चौंकाने वाले पोस्टर

Reward Posters: तमाम लोग अपने पालतू जीव-जंतुओं के लिए कितना कुछ करते हैं. लेकिन हाल ही में मध्यप्रदेश का एक परिवार चर्चा में है, जिसका एक पालतू तोता गुम हो गया तो वे लोग इतने दुखी हो गए कि उन्होंने खाना-पानी ही छोड़ दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने पूरे शहर में पोस्टर लगवा दिया कि जो भी तोते को ढूंढकर लाएगा, उसे इनाम दिया जाएगा. चौंकाने वाली बात यह है उस परिवार की एक बेटी घर के बाहर पढ़ रही थी और वह बीच में ही पढ़ाई छोड़कर घर आ गई.

शहर में पोस्टर लगवाए गए
दरअसल, यह मामला मध्य प्रदेश के दमोह का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के नाका शक्ति नगर कॉलोनी में रहने वाली पुष्पा खरे का तोता गुम हुआ है. इनका तोता 23 मार्च को कहीं खो गया और काफी तलाश करने के बाद भी नहीं मिला है. इसके बाद पुष्पा खरे के परिवार द्वारा शहर में पोस्टर लगवाए गए. बताया गया परिवार के लोग अपने घर के सदस्य की तरह रखते थे और पूरा दिन तोता परिवार के लोगों के बीच रहता था.

 गलती से दरवाजा खुला छूट गया
यह सब तब हुआ जब 23 मार्च को पिंजरे की सफाई करने के लिए तोता बाहर निकाला, लेकिन गलती से दरवाजा खुला छूट गया. इसके बाद तोता जैसे ही तोता बाहर निकला तो पुष्पा उसे पकड़ने बाहर निकली लेकिन तब तक तोता उड़ चुका था. बताया गया कि तोते का नाम बिट्टू है. वह बहुत अच्छे तरीके से ट्रेंड किया गया था.

बेटी मेडिकल पढ़ाई छोड़कर आ गई
जबसे तोता उड़ा है तब से पूरे परिवार ने खाना-पीना छोड़ दिया हैं. वो निजी अस्पताल में काम करती हैं लेकिन डयूटी पर नहीं जा पा रही हैं. इतना ही नहीं छोटी बेटी उदयपुर से मेडिकल पढ़ाई छोड़ दमोह आकर तोते को खोजने में लगी है. ऐसा ही हाल घर के बाकी सदस्यों का भी है. शहर में पोस्टर भी लगवाए गए कि जो भी इस तोते की जानकारी देगा उसे 1000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news