Biggest lottery Jackpot: एक शख्स ने लॉटरी में जीते 16000 करोड़, इतने पैसे में बन सकता है बुर्ज खलीफा
Advertisement

Biggest lottery Jackpot: एक शख्स ने लॉटरी में जीते 16000 करोड़, इतने पैसे में बन सकता है बुर्ज खलीफा

Powerball jackpot numbers: लॉटरी जीतने के लिए सबसे जरूरी चीज किस्मत है. इसके बिना एक रुपया भी कोई नहीं जीत सकता है. एक शख्स की किस्मत रातों रात ऐसी चमकी कि वह 16 हजार करोड़ रुपये का मालिक बन गया.

फाइल फोटो

Largest Lottery Jackpot: लॉटरी खेलने के शौकीन दुनिया में कम नहीं हैं. लॉटरी खेलने की लत ने कईयों को आसमान से जमीन पर पटक दिया तो किसी को जमीन से उठाकर पैसों की बुलंदियों पर बैठा दिया. हम अक्सर खबरों में पढ़ते हैं कि लोग लाखों-करोड़ों की लॉटरी जीतते हैं लेकिन हम यहां आपको ऐसी खबर बताने जा रहे हैं यहां मामला सिर्फ लाखों-करोड़ों का नहीं है. बल्कि कई हजारों करोड़ का है. अमेरिका के कैलिफोर्निया से एक शख्स ने ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदा था. पावरबॉल नाम के गेम में इस लकी शख्स ने 16000 करोड़ की बड़ी इनामी राशि जीत ली.

शख्स का नहीं चल सका पता

खबर है कि जिस शख्स ने ये लॉटरी जीती है उसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. अब तक यह शख्स किसी के सामने नहीं आया है. लॉटरी की बेवसाइट ने बताया कि पावरबॉल गेम में सफेद बॉल पर लकी नंबर 10, 33, 41, 47 और 56 अंकित थे. लाल रंग की बॉल पर लकी नंबर 10 अंकित था. 16000 करोड़ की लॉटरी जीतने वाले ने Joe’s Service Center, Altadena, California से लकी टिकट लिया था. इतने पैसे में इंसान बुर्ज खलीफा से लेकर विंडसन महल तक खरीद सकता है. हालांकि लकी नंबर की घोषणा करने में काफी देरी हुई. सोमवार को तय समय से 10 घंटे देरी से विजेताओं की घोषणा की गई.

कैसे मिलेंगे पैसे?

कंपनी ने बताया कि पैसे के लिए विजेता दो प्रक्रियाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर विजेता एकबार में सारी रकम लेता है तो उसे सिर्फ 8000 करोड़ रूपये मिलेंगे लेकिन विजेता दो शिफ्ट में पैसे लेता है तो उसे पूरे 16000 करोड़ रूपये मिलेगें हालांकि रकम की दूसरी किस्त के लिए उसे 29 सालों का इंतजार करना पड़ेगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news