Optical Illusion: खूबसूरत से फूलों के बीच छिपा है एक डॉग, क्या आप खोज पाएंगे जवाब
Advertisement

Optical Illusion: खूबसूरत से फूलों के बीच छिपा है एक डॉग, क्या आप खोज पाएंगे जवाब

Optical Illusion: इस ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीर में फूलों के बगीचे में एक डॉग छिपा है, जिसे आपको 7 सेकंड में खोजना है.

 

Optical Illusion: खूबसूरत से फूलों के बीच छिपा है एक डॉग, क्या आप खोज पाएंगे जवाब

Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं. ये तस्वीर भी कुछ ऐसी ही है. इस तस्वीर में इन खूबसूरत से फूलों के बीच में एक कुत्ता छुपा हुआ है, जिसे आपको खोजना है. 

ये रही वायरल तस्वीर-

fallback

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इस तस्वीर में एक सुंदर सा बगीचा दिखाई दे रहा है, जिसमें ढ़ेर सारे डेजी के फूल नजर आ रहे हैं. इस खूबसूरत सी तस्वीर के बीच में एक कुत्ता छिपा हुआ है. आपके पास उसे खोजने के लिए बस 7 सेकंड का समय है. 

कुछ नजर आया? अगर अब तक आप इस तस्वीर में छुपे हुए कुत्ते को नहीं खोज पाए तो इसे आपके लिए थोड़ा सा आसान बना देते हैं. दरअसल कुत्ता अपने मालिक के साथ खेल रहा था और खेलते-खेलते वो इस बगीचे में कहीं खो गया. अगर आप ध्यान से देखेंगे तो कुत्ता अभी तक फूलों के बीच में नहीं पहुंच पाया है. अब तो आप समझ गए होंगे की वह तस्वीर के किसी कोने में छिपा हुआ है.

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए.अगर आप अब भी सभी छिपे हुए कुत्ते को नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.  

 यहां पर देखें जवाब-

fallback

Trending news