दिल्ली में एक विधायक की जितनी कमाई है उससे दोगुना कमाता है मुकेश अंबानी का बावर्ची!
Advertisement

दिल्ली में एक विधायक की जितनी कमाई है उससे दोगुना कमाता है मुकेश अंबानी का बावर्ची!

Mukesh Ambani Cook Salary: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को वह खाना पसंद है जिसे कुछ लोग सामान्य भोजन कहते हैं. एक आम आदमी का आहार- जैसे दाल, चपाती, चावल, और सीजनल सब्जी होती है. यह वही फूड है जो मुकेश अंबानी अपने नियमित आहार में लेना पसंद करते हैं. 

 

दिल्ली में एक विधायक की जितनी कमाई है उससे दोगुना कमाता है मुकेश अंबानी का बावर्ची!

Mukesh Ambani Chef: भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक मुकेश अंबानी अपने दिनों को सरल रखने के लिए जाने जाते हैं. वह देसी लोगों के बीच विनम्र और जमीन से जुड़े होने के लिए लोकप्रिय हैं. जब भोजन की बात आती है तो मुकेश अंबानी एक बेहतरीन डेली रूटीन का पालन करते हैं. यह सादगी लंबे समय से उनकी रूटीन का हिस्सा रही है. 70 के दशक में जब अंबानी स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में थे, तब भी उन्होंने अपने शाकाहारी भोजन को बनाए रखने के लिए कैलिफोर्निया को खंगाल डाला. अंडों का सेवन करने के अलावा, अंबानी किसी भी प्रकार के मांस से परहेज करते हैं और यहां तक कि कभी-कभी ड्रिंक्स भी छोड़ देते हैं.

मुकेश अंबानी करते हैं सामन्य भोजन

अंबानी को वह खाना पसंद है जिसे कुछ लोग सामान्य भोजन कहते हैं. एक आम आदमी का आहार- जैसे दाल, चपाती, चावल, और सीजनल सब्जी होती है. यह वही फूड है जो मुकेश अंबानी अपने नियमित आहार में लेना पसंद करते हैं. अमीर आदमी को लोकल स्टॉल्स या शानदार रेस्टोरेंट में खाने का मन नहीं करता. अंबानी की खाने की आदतें लंबे समय से उनके गुण का एक उदाहरण रही हैं. मुकेश अंबानी को थाई फूड पसंद हैं, लेकिन उनके रविवार के ब्रंच में साउथ इंडियन फूड जैसे इडली, डोसा और बहुत कुछ शामिल होता है.

हर महीने मिलता है 2 लाख रुपये वेतन

अपने बिजी शेड्यूल के बावजूद मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ रात का खाना खाते हैं, जैसा कि उनकी पत्नी नीता अंबानी ने एक बार बताया था. बता दें कि मुकेश अंबानी के बावर्ची अन्य बेनिफिट्स सहित हर महीने 2 लाख रुपये वेतन के रूप में कमाते हैं. मुकेश के रसोइये उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. मुकेश अंबानी अपने स्टाफ मेंबर्स को आर्थिक सुरक्षा देने के लिए मशहूर हैं. इससे पहले, 2017 में उनके निजी ड्राइवर का वेतन सामने आया था. उस समय यह पता चला था कि मुकेश का निजी ड्राइवर प्रति माह 2 लाख रुपये कमाता है.

विधायकों के वेतन से ज्यादा है बावर्ची की इनकम

अपने ड्राइवर के वेतन का खुलासा करने के बाद, मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि एंटीलिया में अंबानी के निजी शेफ लगभग समान वेतन पाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि परिवार के निजी आवास एंटीलिया में काम करने के दौरान रसोइया प्रति माह 2 लाख रुपये से अधिक कमाता है. अपने कर्मचारियों को मासिक वेतन देने के अलावा, अंबानी अपने कर्मचारियों को बीमा और ट्यूशन प्रतिपूर्ति भी प्रदान करते हैं. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि एंटीलिया के कुछ कर्मचारी अपने बच्चों को विदेश पढ़ने के लिए भेजते हैं. इससे अंबानी का स्टाफ कमाई के मामले में दिल्ली में विधायकों से एक पायदान ऊंचा हो जाता है, क्योंकि दिल्ली के विधायकों को प्रति माह 90,000 रुपये का वेतन मिलता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news