अरे ये क्या! यहां की सड़कों पर अचानक रेंगने लगे लाखों 'लाल केकड़े', Video ने लोगों को चौंकाया
Advertisement

अरे ये क्या! यहां की सड़कों पर अचानक रेंगने लगे लाखों 'लाल केकड़े', Video ने लोगों को चौंकाया

Viral Video: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनमें से लाल रंग के केकड़े का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे.

अरे ये क्या! यहां की सड़कों पर अचानक रेंगने लगे लाखों 'लाल केकड़े', Video ने लोगों को चौंकाया

क्रिसमस आइलैंड (Christmas Island) की सड़कें बंद कर दी गई हैं, क्योंकि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के तट से दूर एक द्वीप पर लाखों लाल केकड़े जंगल से निकलकर समुद्र की तरफ अपनी सालाना प्रवास यात्रा शुरू कर दी है. वीडियो में, जंगल से लाखों लाल केकड़े निकलते हुए दिखाई दिए. अनगिनत केकड़े जंगल से निकलकर सड़कों को पार करते हुए समु्द्र की तरफ बढ़ रहे हैं. यात्रा के दौरान केकड़ों की वजह से स्थानीय लोगों का मनोरंजन भी हुआ.

  1. ऑस्ट्रेलिया के द्वीप पर लाल केकड़ों की फौज
  2. ट्विटर पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल
  3. समुद्र तक पहुंचने के लिए बारिश से भीगी सड़कों का यूज

ऑस्ट्रेलिया के द्वीप पर लाल केकड़ों की फौज

ऑस्ट्रेलिया में क्रिसमस द्वीप पर कई लाल केकड़े सड़कों और पुलों पर रेंगते हुए दिखाई दिए. रिपोर्ट्स के अनुसार, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के तट से दूर द्वीप पर यह घटना मौसम की पहली वर्षा के बाद शुरू होती है. रेड फ्लेम केकड़े (Red Flame Crabs) समुद्र तक पहुंचने के लिए बारिश से भीगी सड़कों का यूज करते हैं. कुछ का कहना है कि घटना लूनर कैलेंडर से भी जुड़ी हुई है. अक्टूबर के अंत या नवंबर की शुरुआत में, लाल केकड़े अपने घरों को छोड़ देते हैं और एक कथित तौर पर अंडे देने के लिए समुद्र की ओर बढ़ते हैं.

 

 

ट्विटर पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

पार्क ऑस्ट्रेलिया (Park Australia) की आधिकारिक वेबसाइट ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो शेयर किया है. इस घटना के दौरान, सड़कों पर आवाजाही बंद कर दी जाती है और इस इलाके के कुछ हिस्सों को प्रतिबंधित कर दिया जाता है. एक वीडियो है, जिसमें बड़ी संख्या में केकड़ों को पुल पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है. इस पुल को इसलिए बनाया गया है ताकि वे सुरक्षित रूप से सड़कों को पार कर सके. लाल केकड़ों की मदद करने के लिए यह पुल बनाया गया है.

Trending news