Cobra Snake: कोबरा ने डसा तो 8 साल के बच्चे ने लिया बदला, सांप को काटा और फिर...
Advertisement

Cobra Snake: कोबरा ने डसा तो 8 साल के बच्चे ने लिया बदला, सांप को काटा और फिर...

King Cobra Attack: कोबरा को सांपों का राजा कहा जाता है. क्या आपने कभी सोचा है कि किंग कोबरा पर कोई बच्चा पलटवार (Counterattack) कर सकता है. अगर नहीं, तो इस किस्से के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. 

प्रतीकात्मक फोटो

Shocking Viral Case: सोशल मीडिया पर आपने अक्सर सांपों को हमला करते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी छोटे बच्चे के सांप (Snakes) को काटे जाने की बात सुनी है. आपको भी ये बात यकीन करने लायक नहीं लग रही होगी लेकिन छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बच्चे ने किंग कोबरा से ऐसा बदला लिया कि सभी हक्के-बक्के रह गए.  

कोबरा ने बच्चे को डंसा

घर के बैकयार्ड में एक बच्चा खेल रहा था कि तभी उसे एक खतरनाक किंग कोबरा (King Cobra) दिखाई दिया. इससे पहले वो कुछ कर पाता सांप उसके हाथ से लिपटने लगा और कोबरा ने 8 साल के बच्चे को डंस (Snake Bite) लिया. बच्चा कई कोशिशों के बाद भी कोबरा की पकड़ से छूट नहीं पा रहा था. 

8 साल के बच्चे ने सांप से लिया बदला

हैरानी की बात तो ये है कि बच्चे के काटने के बाद सांप की मौत (Snake Died) हो गई. इस 8 साल के बच्चे का नाम दीपक बताया जा रहा है. परिवार वाले इसके बाद तुरंत दीपक (Deepak) को अस्पताल लेकर गए जहां उसे एंटी वेनम दिया गया. यहां डॉक्टर्स ने दीपक को एक दिन के लिए अंडर ऑब्जर्वेशन रखा और बच्चे की जांच (Examination) भी की गई.  

किस्सा जानकर लोगों को लगा झटका

जांच के बाद बताया जा रहा है कि उसे ड्राई बाइट (Dry Bite) का सामना करना पड़ा, जिसका मतलब है कि कोबरा ने कोई जहर नहीं छोड़ा था. इस किस्से के बारे में जानकर लोगों को जोर का झटका जोरों से लगा. कई लोगों को ये चमत्कार (Miracle) लग रहा है तो कई लोग बच्चे को लकी कहते नजर आ रहे हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news