Jija Sali News: जीजा ने साली से जूता छुपाने के लिए लगाई इतनी बड़ी सिक्योरिटी! जरूर देखना चाहिए Video
Advertisement

Jija Sali News: जीजा ने साली से जूता छुपाने के लिए लगाई इतनी बड़ी सिक्योरिटी! जरूर देखना चाहिए Video

Jija Saali Viral Video: शादी में दूल्हा और दुल्हन के बाद सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहने वालों में साली भी होती है. साली अपने जीजू से मस्ती-मजाक करती हुई नजर आती है. कुछ ऐसा ही इस वायरल होने वाले वीडियो में भी देखने को मिला.

Jija Sali News: जीजा ने साली से जूता छुपाने के लिए लगाई इतनी बड़ी सिक्योरिटी! जरूर देखना चाहिए Video

Jija Sali News: शादी में अगर जीजा और साली (Jija Saali) के बीच नोंक-झोंक देखने को ना मिले तो कुछ फीका-फीका सा लगता है. फीकेपन को दूर करने के लिए जीजा और साली के बीच चटपटी बातें जरूर करते हुए नजर आते हैं. साली भी अपने जीजू को ताना मारने से पीछे नहीं हटती. सबसे मजेदार पल तब देखने को मिलता है, जब साली और जीजू में जूता चुराई रस्म के दौरान शगुन के पैसों को लेकर बहस होने लगती है. पैसों के लिए कई बार तो साली को कई बातें सुननी पड़ती है. जूता चुराने के लिए साली को कई पापड़ बेलने पड़ जाते हैं. इसलिए शादी की रस्‍मों (Wedding Rituals) में जीजा-साली (Jija-Sali) से जुड़ी रस्‍में खासतौर पर बनाई गईं हैं. दूल्‍हा और बरातियों के साथ-साथ शादी में आए सारे मेहमानों (Guests) का ध्‍यान भी इन रस्‍मों पर रहता है.

  1. जूता बचाने के लिए दूल्हे वालों ने लगाई ऐसी सिक्योरिटी
  2. जूते की सिक्योरिटी के लिए खड़े करने पड़े तीन गार्ड
  3. सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

यह भी पढ़ें: शादी वाले दिन मम्मी ने किया दुल्हन को बाहर से बंद, भरोसा कर पाना हुआ मुश्किल

जूता बचाने के लिए दूल्हे वालों ने लगाई ऐसी सिक्योरिटी

जूता चुराने (Juta Churana) की रस्‍म में दुल्‍हन की बहन दूल्‍हे के जूते चुरा लेती है और इसके बदले में दूल्‍हा यानी कि अपने जीजा से तगड़ा नेग लेती है. जीजा-साली के बीच की इस रस्‍म का एक वीडियो जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है. आमतौर पर शादी की रस्‍मों और पूजा-पाठ के समय जब जीजा जब अपने जूते उतारता है तो सालियां चुपके से आकर उसके जूते चुरा ले जाती हैं. लेकिन इस वीडियो को देखकर लगता है दूल्हे की गैंग ने पहले से ही तैयारी करके रखी है. इतना ही नहीं, दूल्हे पक्ष के लोगों में जूते को बचाकर रखने का खौफ इतना है कि उन्होंने एक ब्रीफकेस तैयार किया है, जिसमें लिखा है, 'ग्रूम्स शूज सेक्योरिटी' (Groom's Shoes Security).

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by thewedzbeach (@wedzbeach)

 

जूते की सिक्योरिटी के लिए खड़े करने पड़े तीन गार्ड

दूल्हे की जब मंडप में एंट्री होती है तो वह अपने साथ तीन सिक्योरिटी गार्ड तैनात करता है, जोकि उसी के घर के सदस्य होते हैं. जूते के ब्रीफकेस को पकड़े हुए शख्स के साथ दो अन्य साथी भी होते हैं, जिन्होंने बिल्कुल सिमिलर सा ड्रेस पहना हुआ होता है. कुछ ही सेकंड का यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. जूता चुराई रस्म के लिए ऐसा वीडियो शायद ही पहले किसी ने देखा होगा. कोई भी दूल्हा अपने जूते को बचाने के लिए इतनी तैयारी करके नहीं आता.

यह भी पढ़ें: फेरे लेते वक्त अचानक मंडप में ही ऐसा करने लगे दूल्हा-दुल्हन

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर द वेड्ज बीच (thewedzbeach) नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'जूता छुपाई गेम जारी है, आपको सिक्योरिटी गेम के लिए भी तैयार रहना चाहिए'. इस वीडियो (Instagram Reels Video) पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news