ATM Of Idali: अब एटीएम से निकलेगी इडली, वायरल हुआ नया मशीन का वीडियो
Advertisement

ATM Of Idali: अब एटीएम से निकलेगी इडली, वायरल हुआ नया मशीन का वीडियो

Idali ATM: इस मशीन के बारे में एक कस्टमर ने बताया कि इडली मिनटों में आसानी से मिल जाती है. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक महिला भी मशीन के जरिए इडली निकाल रही है.

ATM Of Idali: अब एटीएम से निकलेगी इडली, वायरल हुआ नया मशीन का वीडियो

Bengaluru Startup: दक्षिण भारत की मशहूर डिश इडली पूरे देश में पसंद की जाती है. इडली के शौकीन लोगों के लिए एक खास खबर है कि एक ऐसी एटीएम जैसी मशीन बनाई गई है जो आपको गरम इडली निकालकर देगी. एक बढ़िया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एक महिला इडली मशीन से इडली निकालती हुई नजर आ रही है. 

गरमागरम इडली का मजा
दरअसल, इस वीडियो को एक यूजर ने पोस्ट किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु में एक स्टार्टअप ने इडली बॉट या इडली एटीएम शुरू किया है. शरण हिरेमथ और सुरेश चंद्रशेखरन नामक बिजनेसमैन ने यह इडली मशीन लगाई है, जो स्टार्टअप फ्रेशोट रोबोटिक्स का प्रोडक्ट है. इस सुविधा के माध्यम से लोग गरमागरम इडली का मजा ले सकेंगे. इस मशीन पर लोगों की लाइनें भी दिख रही हैं. 

मशीन का आइडिया कैसे आया
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मशीन को बनाने का आइडिया तब आया था जब कुछ साल पहले शरण हिरेमथ देर रात अपनी बीमार बेटी के लिए इडली खरीदने बाहर निकले थे लेकिन कोई रेस्तरां नहीं खुला था. इसके बाद उन्हें इडली मशीन लगाने का विचार आया. और उन्होंने इस पार काफी मेहनत की और फिर जाकर इसे तैयार किया. इसके लिए उन्होंने कई संसाधन भी जुटाए.

उन्होंने कहा कि कई जगहों दुकानों पर बासी इडली परोसी जा रही थी. फिलहाल यह दावा किया जा रहा है कि यह मशीन साउथ इंडियन डिश को परोसने वाला पहला ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन है. बता दें कि इडली दक्षिण भारत में मिलने वाला एक लोकप्रिय भोजन है. दक्षिण भारत के अलावा देश के सभी हिस्सों में इडली बड़े ही चाव से खाया जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news