भारत के इस गंदे बीच को साफ करने लगा विदेशी, इस एक्टर ने Video शेयर कर लिखी ये बात
Advertisement

भारत के इस गंदे बीच को साफ करने लगा विदेशी, इस एक्टर ने Video शेयर कर लिखी ये बात

Dirty Beach: कूड़ा-करकट एक गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है क्योंकि प्लास्टिक की बोतलें और प्रदूषण में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं. इस वजह से प्रकृति में हम अक्सर कुछ न कुछ बदलाव व हलचल देखते रहते हैं.

 

भारत के इस गंदे बीच को साफ करने लगा विदेशी, इस एक्टर ने Video शेयर कर लिखी ये बात

German Man Cleans Up Kerala Beach: कूड़ा-करकट एक गंभीर चिंता का विषय बना हुआ है क्योंकि प्लास्टिक की बोतलें और प्रदूषण में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं. इस वजह से प्रकृति में हम अक्सर कुछ न कुछ बदलाव व हलचल देखते रहते हैं. जो लोग बीच पर समय बिताने जाते हैं वह अपने साथ कुछ खाने-पीने का सामान भी लेकर जाते हैं और वह वहीं पर छोड़कर चले आते हैं. वह कचरा समुद्र में चला जाता है. ऐसा स्थानीय लोगों का कहना है कि केरल प्रशासन और आस-पास के लोग समुद्र तटों पर जमा हुए कचरे के ढेर पर ध्यान नहीं देते. हालांकि, एक विदेशी शख्स ने कुछ ऐसा काम किया लोग दंग रह गए. जर्मनी के एक व्यक्ति को खुद ही समुद्र तट की सफाई करते हुए देखा गया.

केरल में बीच साफ करने लगा जर्मन शख्स

समुद्र तट को साफ करने के लिए विदेशी व्यक्ति के प्रयास का वीडियो मलयालम अभिनेता रहमान द्वारा शेयर किया गया था. आदमी अकेले किनारे पर जाता है और कचरा साफ करता है. बैकग्राउंड में एक शख्स ये कहता सुनाई दे रहा है, "ये आदमी जब भी छुट्टियां मनाने आता है तो यही टास्क करता है. इस बार भी वह एक हफ्ते से ऐसा ही कर रहा है. वह कूड़ा उठाने के लिए कैरी बैग लेकर आता है. निगम के अधिकारी ध्यान नहीं देते और स्थानीय लोग भी समुद्र तट की सफाई करने से बचते हैं." 

 

 

वीडियो देखने के बाद लोगों ने दी कई प्रतिक्रियाएं

समुद्र तट का स्थान ज्ञात नहीं है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हाल ही में केरल को न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा इस वर्ष घूमने के लिए 52 स्थानों में से एक के रूप में चुना गया था. जबकि दक्षिणी राज्य अपने समुद्र तटों, बैकवाटर लैगून, भोजन और समृद्ध परंपरा के लिए जाना जाता है. केरल में बीच का ऐसा मैनेजमेंट देखकर लोग बेहद ही चिंतित हैं. 2020 में, कर्नाटक के एक नवविवाहित जोड़े ने उडुपी जिले के सोमेश्वर समुद्र तट से 500 किलोग्राम से अधिक कचरा साफ करने के लिए ऑनलाइन प्रशंसा अर्जित की थी. उन्होंने अपना हनीमून मनाने से पहले समुद्र तट को साफ करने का फैसला किया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news