ढूंढों तो जानें: इस तस्वीर में कितने घोड़े दिखाई दे रहे हैं? जवाब देना हो गया मुश्किल
Advertisement

ढूंढों तो जानें: इस तस्वीर में कितने घोड़े दिखाई दे रहे हैं? जवाब देना हो गया मुश्किल

 ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें अक्सर लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देती है. जिस तस्वीर को आप देखेंगे, उसी तस्वीर को जब आपके दोस्त देखेंगे तो उन्हें बिल्कुल अलग ही नजर आएगा.

ढूंढों तो जानें: इस तस्वीर में कितने घोड़े दिखाई दे रहे हैं? जवाब देना हो गया मुश्किल

Optical Illusion Photos: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें अक्सर लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देती है. जिस तस्वीर को आप देखेंगे, उसी तस्वीर को जब आपके दोस्त देखेंगे तो उन्हें बिल्कुल अलग ही नजर आएगा. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक नई ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कई सारे घोड़े हैं. फोटो में मौजूद बर्फीले पहाड़ों में खड़े घोड़ों (Horse in Snowy Mountains) के ग्रुप को दिखाया गया है.

 

 

आपने कितने घोड़े देखे? चार? पांच? सात? किड्स एनवायरनमेंट किड्स हेल्थ के पहेली विशेषज्ञों ने कहा कि तस्वीर में सात घोड़े हैं, जिनमें कुछ आंशिक घोड़े जैसे घोड़े के सिर और पीछे के घोड़े शामिल हैं.

fallback

किड्स एनवायरनमेंट किड्स हेल्थ ने अपनी वेबसाइट पर भी कहा, 'मुझे लगता है कि यह जानने में हेल्प करता है कि हम सात की तलाश कर रहे हैं. उस स्थिति में, मैं बाईं ओर एक घोड़े को देखता हूं, और बीच में चार चेहरों को एक साथ क्लस्टर किया जाता है. उस समूह में एक की भूरी नाक (बाएं से दूसरी) दिखाई दे रही है. सबसे नीचे झुके हुए घोड़े के चेहरे के दाहिने हिस्से को कवर करता है. दाईं ओर एक छोटा घोड़ा खड़ा है, और इसके ऊपर सातवें का पिछला हिस्सा है. जब तक मैं मतिभ्रम नहीं कर रहा हूं.'

पिंटो नाम की यह तस्वीर कलाकार बेव डूलिटल की कृति है. डूलटिटल का कहना है कि तस्वीर में सिर्फ पांच घोड़े हैं. खैर, यह हमें बताता है कि लोगों का दिमाग अलग तरह से काम करता है और वे एक ही चीज को अलग तरह से देखते हैं.

Trending news