63 का दूल्हा-24 की दुल्हन: छह लड़कियों के पिता ने रचाई शादी, LOVE STORY इंटरनेट पर वायरल
Advertisement

63 का दूल्हा-24 की दुल्हन: छह लड़कियों के पिता ने रचाई शादी, LOVE STORY इंटरनेट पर वायरल

Wedding News: यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र में स्थित जमीन हुसैनाबाद पूरे चौधरी गांव का है. जहां के नकछेद यादव नाम के 63 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने से आधी उम्र की नंदनी नाम की लड़की से शादी की है. 

 

63 का दूल्हा-24 की दुल्हन: छह लड़कियों के पिता ने रचाई शादी, LOVE STORY इंटरनेट पर वायरल

Dulha Dulhan: बाराबंकी के रहने वाले एक बुजुर्ग शख्स ने अपने से आधी उम्र से भी कम की लड़की से शादी रचाई है. यह शख्स छह लड़कियों का पिता है और उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है. पत्नी की मौत के बाद से यह अपने अकेलेपन से काफी परेशान था, जिसके चलते उसने दूसरी शादी करने का फैसला लिया. वहीं, इस शादी के बारे में पता चलने पर पूरे जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म है. इस बुजुर्ग के अपनी बेटी की उम्र की लड़की से शादी के चर्चे सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहे हैं.

पत्नी की हुई मौत तो बुजुर्ग ने की दूसरी शादी

यह पूरा मामला बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र में स्थित जमीन हुसैनाबाद पूरे चौधरी गांव का है. जहां के नकछेद यादव नाम के 63 वर्षीय बुजुर्ग ने अपने से आधी उम्र की नंदनी नाम की लड़की से शादी की है. नंदनी रांची की रहने वाली है और उसकी उम्र केवल 24 साल है. यानी वह उसकी बेटी की उम्र की है. नकछेद यादव छह लड़कियों का पिता भी हैं और उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है. नकछेद यादव के मुताबिक, पहली पत्नी की मौत के बाद से वह काफी अकेला हो गया था. उसकी सभी लड़कियों की शादी हो चुकी थी और सभी अपने अपने घर चली गई हैं. इसलिए अपने अकेलेपन को दूर करने के लिये ही उसने अब दूसरा विवाह किया है.

63 साल की उम्र में रचाई दूसरी

नकछेद यादव ने अपनी दूसरी शादी अयोध्या जिले के रुदौली क्षेत्र में पड़ने वाले कामाख्या देवी मंदिर में की. नकछेद ने अपनी दूसरी शादी भी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार पूरे विधि-विधान से की है. शादी में पहले हवन और फिर वरमाला की रस्म हुई. इस शादी में 50 के करीब बाराती और घराती भी शामिल हुए. इस शादी में दूल्हे ने जमकर डांस भी किया. फिलहाल, यह शादी पूरे जिले में अब चर्चा का विषय बनी हुई है. नकछेद यादव के घर पर प्रीतिभोज भी रखा गया था.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news