Thailand: बौद्ध भिक्षु ने अपना सिर काटकर भगवान Buddha को चढ़ा दिया, ये है वजह
Advertisement

Thailand: बौद्ध भिक्षु ने अपना सिर काटकर भगवान Buddha को चढ़ा दिया, ये है वजह

Buddhist Monk Chops Off His Head: बौद्ध भिक्षु ने भगवान बुद्ध की मूर्ति के सामने अपने सिर को काटा. उनका मानना था कि जैसे ही वो अपना सिर काटेंगे तो वहां भगवान बुद्ध खुद आ जाएंगे और अपने हाथों में उनका सिर पकड़ लेंगे.

फोटो में भगवान बुद्ध को अपना सिर काटकर चढ़ाने वाले बौद्ध भिक्षु | साभार- @ViralPress

बैंकॉक: थाईलैंड (Thailand) के बैंकॉक से अजोबीगरीब मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक बौद्ध भिक्षु ने भगवान बुद्ध के सामने अपनी गर्दन काटकर (Buddhist Monk Chops Off His Head) चढ़ा दी. बताया जा रहा है कि उसने ऐसा बड़ा आध्यात्मिक संत बनने के लिए किया.

बीते 5 साल से देना चाहते थे अपनी बलि

डेली मेल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, भगवान बुद्ध (Lord Buddha) को अपना सिर चढ़ाने वाले बौद्ध भिक्षु का नाम Thammakorn Wangpreecha था. उनकी उम्र 68 साल थी. वह पिछले 5 साल से अपनी बलि देने के लिए प्लान बना रहे थे.

इस वजह से भगवान बुद्ध को चढ़ा दिया अपना सिर

बौद्ध भिक्षु का मानना था कि अगर वो अपना सिर भगवान बुद्ध को काटकर अर्पित करेंगे तो उसका फल उन्हें अगले जन्म में मिलेगा. बता दें कि बौद्ध भिक्षु ने बीते 15 अप्रैल को थाईलैंड के Wat Phu Hin Temple में अपना सिर काटकर भगवान बुद्ध को चढ़ा दिया.

VIDEO

ये भी पढ़ें- कोरोना को लगातार हरा रहा भारत का ये गांव, जानिए इन लोगों ने ऐसा क्या किया

बौद्ध भिक्षु को था ये विश्वास

बता दें कि बौद्ध भिक्षु ने भगवान बुद्ध की मूर्ति के सामने अपने सिर को काटा. उनका मानना था कि जैसे ही वो अपना सिर काटेंगे तो वहां भगवान बुद्ध खुद आ जाएंगे और अपने हाथों में उनका सिर पकड़ लेंगे.

जान लें कि बौद्ध भिक्षु के भतीजे ने उनका शव मंदिर के पास से बरामद किया. भतीजे ने बताया कि उसके चाचा ने अपना सिर काटकर भगवान की बुद्ध की पूजा की है. पिछले पांच साल से वह ये करना चाहते थे.

भतीजे ने आगे कहा कि मेरे चाचा ने अपने सिर और आत्मा को भगवान बुद्ध को सौंपा है, उन्हें अगले जन्म में इस आध्यात्मिक कर्म का फल मिलेगा.

ये भी पढ़ें- कहां हुआ था हनुमान जी का जन्म? आज ये मंदिर सबूतों के साथ करेगा घोषणा

गौरतलब है कि बौद्ध भिक्षु पिछले 11 साल से इसी मंदिर में रहते थे. बताया जा रहा कि उस दिन अपनी बलि देने से पहले उन्होंने मंदिर के दूसरे पुजारियों की इसकी सूचना नहीं दी थी.

LIVE TV

Trending news