Most Dangerous Plant: उदास रहता था शख्स, घर में उगा लिया दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा और फिर...
Advertisement

Most Dangerous Plant: उदास रहता था शख्स, घर में उगा लिया दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा और फिर...

Gympie Gympie Plant: जो लोग पौधे से दर्द झेल चुके हैं, वे बताते हैं कि यह पौधा अपने अविश्वसनीय दर्दनाक डंक के लिए बदनाम है, जो पीड़ित को डंक मारने के बाद हफ्तों या महीनों तक पीड़ित कर सकता है. आप दर्द के सबसे खराब प्रकार की कल्पना कर सकते हैं. 

Most Dangerous Plant: उदास रहता था शख्स, घर में उगा लिया दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा और फिर...

Viral News:  इंसानों के पास उदासी से उबरने के कई तरीके होते हैं. हालांकि ये तरीके आसान भी हो सकते हैं और अजीबोगरीब भी. लेकिन उदासी तब खतरनाक बन जाती है अगर इसकी वजह से आप दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा उगा लें. लेकिन ये सच है. ब्रिटेन के 49 साल के डैनियल एमलिन-जोन्स ने दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा उगाया है, जिसका डंक इतना बुरा है कि इससे महीनों तक दर्द हो सकता है और यहां तक कि आत्महत्या के विचार भी आ सकते हैं. द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, डैनियल ने जिमपाई-जिमपाई नाम का पौधा अपने घर में उगा लिया, जिसे उसने एक पिंजरे में रखा हुआ है और उसके ऊपर 'खतरा' लिखा है.

रिपोर्ट के आगे कहा गया, जिमपाई-जिमपाई, जिसे 'ऑस्ट्रेलियाई स्टिंगिंग ट्री' के रूप में भी जाना जाता है, एक बिछुआ जैसी झाड़ी है, जिसे दुनिया के सबसे विषैले पौधे के रूप में जाना जाता है. इस पौधे से गर्म एसिड से जलने और बिजली का झटका लगने का अहसास एक साथ होता है.  

डैनियल ऑक्सफोर्ड से एक ऑनलाइन ट्यूटर हैं. उन्होंने ब्रिटेन के अखबार मेट्रो को बताया, मैंने सोचा कि इससे मेरी गार्डनिंग में थोड़ा ड्रामा आएगा. मैंने सबसे खतरनाक पौधा इसलिए उगाने का फैसला किया क्योंकि मैं जरैनीअम से बोर हो चुका था. उसने बताया, 'आप इंटरनेट से बीज खरीद सकते हैं लेकिन आपको सावधान रहना होगा कि यह एक तय इलाके से बाहर न फैले, इसलिए मैं इसे अपने सामने वाले कमरे में रखता हूं. मुझे अपने बीज ऑस्ट्रेलिया की एक कंपनी से मिले. इसकी कीमत साठ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर थी, इसलिए यह सस्ता नहीं था.'

जो लोग पौधे से दर्द झेल चुके हैं, वे बताते हैं कि यह पौधा अपने अविश्वसनीय दर्दनाक डंक के लिए बदनाम है, जो पीड़ित को डंक मारने के बाद हफ्तों या महीनों तक पीड़ित कर सकता है. आप दर्द के सबसे खराब प्रकार की कल्पना कर सकते हैं. अगर इसके चुभने वाले बालों को त्वचा से न हटाया जाए तो यह पौधा पीड़ितों को एक साल से ज्यादा समय तक भी दर्द दे सकता है. बताया जाता है कि एक बार एक शख्स ने इसे टॉयलेट पेपर के तौर पर इस्तेमाल किया था और वह दर्द के मारे पागल हो गया था. बाद में उसने खुद को गोली मारकर जान दे दी थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news