दूल्हे को सोता हुआ छोड़ आधी रात दुल्हन हुई रफूचक्कर, पूरी घटना सुनकर लोगों के उड़ गए होश
Advertisement

दूल्हे को सोता हुआ छोड़ आधी रात दुल्हन हुई रफूचक्कर, पूरी घटना सुनकर लोगों के उड़ गए होश

Wedding News: जब परिजन खाना खाकर सो गए तो रात को मौका देखकर दुल्हन जेवरात, मोबाइल आदि लेकर दूल्हे को सोता हुआ छोड़कर फरार हो गई. दूल्हे की मां जब लगभग साढ़े 12 बजे रात उठी तो घर का दरवाजा खुला देखा, तब घटना का पता चला.

सांकेतिक तस्वीर

Wedding News: अजमेर के बिजयनगर में एक ऐसा मामला सामने आया, जिसके बारे में सुनकर लोगों के होश फाख्ता हो गए. इस इलाके के रहने वाले ताराचंद मेवाड़ा ने अपने बेटे की शादी महाराष्ट्र के हिंगोली जिले रहने वाली एक लड़की से तय की. पिता ने लड़की की तस्वीर देखने के बाद शादी के लिए सहमति जताई. हिंगोली के गोरेगांव सेनगांव की निवासी लड़की व उसके परिवार के 8 सदस्यों को 20 अप्रैल को बुलाया और फिर 21 अप्रैल को शादी के लिए एग्रीमेंट कर लिया. साथ ही दुल्हन को अपने निवास स्थान पर ले जाने के लिए शादी की एवज में दो लाख रुपये की मांग की. यह रकम देने पर दुल्हन को भेजा गया.

यहां आधी रात फरार हुई दुल्हन

इसके बाद परिजनों द्वारा शादी के लिए धार्मिक कार्यक्रम हुए. दुल्हन को सोने का मंगलसूत्र; जिसका वजन 8 ग्राम ,एक सोने की कान की बाली, एक अंगूठी, एक जोड़ी बिछिया व अन्य जिनकी लगभग कीमत 50,000 रुपये बताई गई. यह सभी आभूषण दुल्हन को दिए गए. 22 अप्रैल को दूल्हे ने दुल्हन को लगभग 15,000 रुपये का मोबाइल फोन दिलाया था. वहीं, 22 अप्रैल को जब परिजन खाना खाकर सो गए तो रात को मौका देखकर दुल्हन जेवरात, मोबाइल आदि लेकर दूल्हे को सोता हुआ छोड़कर फरार हो गई. दूल्हे की मां जब लगभग साढ़े 12 बजे रात उठी तो घर का दरवाजा खुला देखा, तब घटना का पता चला.

घटना की जानकारी पुलिस को दी गई

इस घटना के बाद दूल्हे के पिता ने दुल्हन सहित आठ लोगों के खिलाफ बिजयनगर थाने में मामला दर्ज करवाया. बिजयनगर थानाधिकारी दिनेश कुमार चौधरी ने बताया कि बिजयनगर कोर्ट से परिवादी ताराचंद मेवाड़ा निवासी पटेल कॉलोनी का एक इस्तगासा प्राप्त हुआ, जिसमें उसने बताया कि मैंने अपने परिचितों से अपने पुत्र के रिश्ते की बात की थी. तब उन्होंने मुझे एक लड़की को दिखाया. वह शादी के बहाने से मुझसे दो लाख रुपए ऐंठ लिये. लड़की यहां पर दो-तीन दिन रुककर रात के समय घर से चली गई. मेरे साथ दो लाख की धोखाधड़ी की गई है. इस संबंध में एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है.

रिपोर्ट: मनवीर सिंह, अशोक बाबेल

Trending news