एक पैर से पैदल स्कूल जाती है ये बच्ची, देखते ही पसीजा सोनू सूद का दिल; किया कुछ ऐसा
Advertisement

एक पैर से पैदल स्कूल जाती है ये बच्ची, देखते ही पसीजा सोनू सूद का दिल; किया कुछ ऐसा

Bihar Girl Walks To School: 10 साल की सीमा का दो साल पहले एक दुर्घटना में एक पैर टूट गया था, जिसके बाद उसका पैर काटना पड़ा था. उसके शिक्षक भी उसे किताबें उपलब्ध कराते हैं और स्कूल में दाखिला दिलाने में उसकी मदद करते हैं.

एक पैर से पैदल स्कूल जाती है ये बच्ची, देखते ही पसीजा सोनू सूद का दिल; किया कुछ ऐसा

इंटरनेट पर मौजूद लाखों लोग बिहार की एक 10 साल की बच्ची की हिम्मत और लगन की दाद दे रहे हैं. बिहार के जमुई जिले की सीमा नाम की लड़की ने एक वीडियो से ऑनलाइन लोगों का दिल जीत लिया है, जिसमें वह एक पैर से स्कूल जाती हुई नजर आ रही है. दो साल पहले एक दुर्घटना के बाद, बच्ची का पैर काटना पड़ा था. लेकिन इस घटना के बाद उसकी पढ़ाई के प्रति प्रेम कम नहीं हुआ. इसके बजाय, सीमा हर दिन स्कूल जाती है, जो उसके घर से एक किलोमीटर दूर है. सीमा के एक पैर पर स्कूल जाने का वीडियो कई सोशल मीडिया हैंडल ने शेयर किया है.

एक किमी दूर पैदल स्कूल जाती है ये बच्ची

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि प्रेरणादायक क्लिप ने सोशल मीडिया पर मौजूद तमाम हस्तियों को अपनी ओर आकर्षित किया. कई लोगों ने इस वीडियो को देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. जहां सीमा की कहानी ने कई नेटिजन्स को प्रेरित किया है, वहीं राजनेता और सेलेब्स भी साहसी लड़की पर ध्यान दे रहे हैं. संकट में लोगों की मदद के लिए पहचाने जाने वाले बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने इस वीडियो को देखा और सीमा की मदद करने का फैसला किया. हिंदी में एक ट्वीट में सोनू सूद ने वादा किया है कि सीमा जल्द ही अपने दोनों पैरों पर स्कूल जाएगी.

 

 

मदद के लिए आगे आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद

सोनू सूद ने कहा कि वह उसे एक टिकट भेज रहा है जिसका अर्थ है कि वह उसे कृत्रिम पैर पाने में मदद करेगा. सोनू सूद ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अब यह अपने एक नहीं दोनो पैरों पर कूद कर स्कूल जाएगी. टिकट भेज रहा हूं, चलिए दोनों पैरों पर चलने का समय आ गया.' सीमा, जो बड़ी होकर शिक्षिका बनना चाहती है, दो साल पहले एक दुर्घटना में एक पैर टूट गया था, जिसके बाद उसका पैर काटना पड़ा था. उसके शिक्षक भी उसे किताबें उपलब्ध कराते हैं और स्कूल में दाखिला दिलाने में उसकी मदद करते हैं.

 

 

दिल्ली मुख्यमंत्री ने भी की जमकर वाहवाही

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सीमा के वायरल वीडियो को अपने ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि इससे वह भावुक हो गए. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, '10 साल की सीमा के जज़्बे ने मुझे भावुक कर दिया. देश का हर बच्चा अच्छी शिक्षा चाहता है. मैं राजनीति नहीं जानता, इतना जानता हूं कि हर सरकार के पास पर्याप्त संसाधन हैं. सीमा जैसे हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देना ही हर सच्चे देशभक्त का मिशन होना चाहिए, यही सच्ची देशभक्ति है.'

Trending news