प्रेग्नेंट होने के 35 साल बाद अचानक महिला को हुआ भयंकर पेट दर्द, असली सच्चाई जानकर खड़े हो गए सबके रोंगटे
Advertisement

प्रेग्नेंट होने के 35 साल बाद अचानक महिला को हुआ भयंकर पेट दर्द, असली सच्चाई जानकर खड़े हो गए सबके रोंगटे

Viral News: एक महिला के पेट में कई सालों से भ्रूण मौजूद था, लेकिन उसे इस बात का अंदाजा नहीं था. पेटदर्द होने पर जब महिला डॉक्टर के पास पहुंची तो वह हैरान रह गए.

सांकेतिक तस्वीर

Shocking Viral News: क्या आपने कभी सुना है कि कोई महिला अपने पेट में कई सालों से बच्चे को पालकर रख रही है, लेकिन उसे इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. रह गए न हैरान? चलिए हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बतलाते हैं. अल्जीरिया में एक 73 साल की महिला के पेट में अचानक भयंकर दर्द महसूस हुआ. दर्द से बिलखते हुए वह डॉक्टर के पास पहुंचीं. जब डॉक्टर ने पेट दर्द की वजह जानने की कोशिश की तो दंग रह गए. बुजुर्ग महिला के पेट में कई सालों से सात महीने का भ्रूण मौजूद था. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह थी कि महिला इस बात से बिल्कुल बेखबर थी.

  1. महिला के पेट में अचानक हुआ भयंकर दर्द
  2. करीब 2 किलो का बेबी स्टोन पेट में था मौजूद
  3. पूरी खबर जानने के बाद हैरान रह गए लोग

महिला के पेट में अचानक हुआ भयंकर दर्द

'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले भी महिला का पेट दर्द होता रहता था, लेकिन डॉक्टरों को इसके पीछे की वजह नहीं मालूम थी और न ही इसका पता चला. हालांकि, जब इस बार महिला के पेट में जबरदस्त दर्द हुआ तो डॉक्टर ने जांच की और पाया कि महिला के पेट में करीब 35 साल से सात महीने का भ्रूण मौजूद था और इससे कोई नुकसान नहीं हुआ. अब, वह भ्रूण एक स्टोन बन चुका था. डॉक्टरों ने इसे 'बेबी स्टोन' बतलाया.

करीब 2 किलो का बेबी स्टोन पेट में था मौजूद

डॉक्टरों ने जब महिला की जांच की तो पता चला कि बेबी स्टोन का भार 4.5 पाउंड यानी 2 किलो तक था. इस घटना के बाद डॉक्टरों ने इसे लिथोपेडियन (Lithopedion) बतलाया. इस बारे में डॉक्टर ने कहा, 'ऐसा तब होता है, जब प्रेग्नेंसी गर्भाशय के बजाय पेट में बनती है.

बच्चे में निरंतर खून की कमी के कारण भ्रूण विकसित नहीं हो पाता, जिसकी वजह से भ्रूण को बाहर निकालने का कोई तरीका नहीं होता. धीरे-धीरे भ्रूण स्टोन में बदलने लगता है.' इस वजह से महिला के पेट में मौजूद भ्रूण को 'बेबी स्टोन' कहा गया.

Trending news