एक कपल ने बुक कराया 180 कमरों वाला होटल, फिर जो किया जानकर दंग रह जाएंगे आप
Advertisement

एक कपल ने बुक कराया 180 कमरों वाला होटल, फिर जो किया जानकर दंग रह जाएंगे आप

Viral News: एक कपल ने यूक्रेन के रूसी आक्रमण से भागे शरणार्थियों के लिए एक केंद्र बनाने के लिए पोलैंड में एक पूरा होटल किराए पर लिया है, जिससे लगभग 150 लोगों को आवास खोजने में मदद मिली है.

एक कपल ने बुक कराया 180 कमरों वाला होटल, फिर जो किया जानकर दंग रह जाएंगे आप

यूक्रेन के रूसी आक्रमण से भागे शरणार्थियों के लिए एक हब बनाने के लिए ब्रिटेन के एक कपल ने पोलैंड में एक पूरा होटल किराए पर लिया है. जैकब गोलाटा और गोसिया गोलाटा, जो 2004 में यूके में आकर बस गए थे; उन्होंने सू राइडर चैरिटी की पोलिश ब्रांच के साथ मिलकर ब्यडगोस्ज़कज़ (Bydgoszcz) के पास पार्क होटल ट्रिस्ज्जिन (Tryszczyn) को बुक किया. इस होटल में यूक्रेन से भागकर आए लोग रहने के लिए आ सकते हैं, जबकि उन्हें अभी तक स्थानीय मेजबान परिवारों के साथ रखा जा रहा है.

  1. करीब 150 लोगों को यूक्रेन बॉर्डर से होटल में ले जाया गया
  2. कपल ने सीमा पर आठ घंटे के लिए एक मिनीबस चलाई
  3. शख्स ने 180-बेड वाला होटल किया बुक

करीब 150 लोगों को यूक्रेन बॉर्डर से होटल में ले जाया गया

अब तक 149 लोगों को यूक्रेन (Ukraine) की सीमा से ले जाया गया है और पोलैंड के सेमी-पर्मानेंट घरों में निवास स्थान दिया गया. 42 साल के जैकब गोलाटा ने कहा कि वह तत्काल कार्रवाई करने के इच्छुक हैं क्योंकि जल्दी मदद नहीं मिल रही थी. गोलाटा ने 48 सीटों वाली एक बस बुक की, ताकि वह पोलैंड में यूक्रेन के शरणार्थियों को सुरक्षित स्थान पर ला सकें. पार्क होटल (Park Hotel) के बाहर वॉलेंटियर्स और रिफ्यूजी मौजूद हैं, जिसे गोलाटा कपल ने सू राइडर चैरिटी की पोलिश ब्रांच की मदद से काम पर रखा है.

कपल ने सीमा पर आठ घंटे के लिए एक मिनीबस चलाई

शुरू में गोलाटा कपल ने सीमा पर आठ घंटे के लिए एक मिनीबस चलाई, शरणार्थियों को रिसीव करने के बाद ऐसे मित्र और परिवार से मिलवाया जो उनकी मेजबानी करके खुश थे. हालांकि, कई बार ऐसा करने के बाद उन्हें लगा कि उन्हें और करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'मैं इस विचार के साथ आया था कि अगर मैं एक पूरे होटल को किराए पर ले सकूं और इन कमजोर महिलाओं व बच्चों को एक होटल में रख सकूं, और फिर उन्हें बसने, सुरक्षित महसूस करने, देखभाल करने और आने में सक्षम होने की अनुमति दूं, तो वह सबसे अच्छी बात होगी.'

शख्स ने 180-बेड वाला होटल किया बुक

उन्हें एक 180-बेड वाला होटल मिला, जो कोविड महामारी के कारण बंद हो गया था. अब यह होटल इस मुहीम में शामिल होने के लिए खुश था, और अपने खुद के पैसे का यूज करके उन्हें फिर से चलाने और शरणार्थियों के आगमन की तैयारी में मदद करने के लिए किया. गोलाटा कपल ने सीमा पर 48-सीटर बस चलाई, जहां उन्होंने हिंसा से भागे कई परिवारों को रिसीव किया और उन्हें होटल में लाया. यूक्रेन के पूर्वी हिस्सों से उन लोगों पर ध्यान केंद्रित किया जहां सबसे ज्यादा हिंसा हुई है.

Trending news