Investment Tips: बजट से पहले किन सेक्टर के शेयरों में करें इंवेस्टमेंट? बढ़ सकते हैं प्रॉफिट के चांस
Advertisement

Investment Tips: बजट से पहले किन सेक्टर के शेयरों में करें इंवेस्टमेंट? बढ़ सकते हैं प्रॉफिट के चांस

Share Market: इस बजट को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें हैं. साथ ही भारतीय शेयर बाजार की निगाहें भी इस बजट पर है. ऐसे में बजट से पहले कुछ विशेष सेक्टर में पहले से ही इंवेस्टमेंट किया जा सकता है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि बजट में इन सेक्टर पर सरकार की ओर से फोकस हो सकता है.

Investment Tips: बजट से पहले किन सेक्टर के शेयरों में करें इंवेस्टमेंट? बढ़ सकते हैं प्रॉफिट के चांस

Budget 2023: 1 फरवरी 2023 को देश का आम बजट पेश किया जाने वाला है. यह बजट देश की जनता के साथ ही केंद्र सरकार के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि ये 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट होगा. वहीं इस बजट को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें हैं. साथ ही भारतीय शेयर बाजार की निगाहें भी इस बजट पर है. ऐसे में बजट से पहले कुछ विशेष सेक्टर में पहले से ही इंवेस्टमेंट किया जा सकता है क्योंकि ऐसा माना जा रहा है कि बजट में इन सेक्टर पर सरकार की ओर से फोकस हो सकता है.

रेलवे
रेलवे की प्रगति के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए गए हैं. हाल ही में वंदे भारत समेत सरकार की ओर से कई ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाई गई है. एक्स्पर्ट्स का ऐसा मानना है कि सरकार की ओर से बजट भाषण में रेलवे को नई सौगात दी जा सकती है. ऐसे में रेलवे स्टॉक्स पर भी नजर बनाई रखी जा सकती है.

इंफ्रास्ट्रक्चर
केंद्र सरकार की ओर से लगातार देश के विकास के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं देश के विकास में इंफ्रास्ट्रक्चर का अहम रोल है. केंद्र सरकार लगातार इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने की कोशिशें कर रही है. ऐसे में मार्केट एक्स्पर्ट्स का मानना है कि बजट 2023 में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी अहम ऐलान किए जा सकते हैं. ऐसे में इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े शेयर पर भी पहले से ध्यान दिया जा सकता है.

एग्रीकल्चर
किसानों की आय को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से काफी वक्त से काम किया जा रहा है. वहीं किसानों को उनकी फसलों का उचित दाम दिलाने के लिए भी सरकार अग्रसर है. इस पूर्ण बजट में सरकार की ओर से किसानों की बेहतरी के लिए कदम उठाए जाने की उम्मीद है. ऐसे में एग्रीकल्चर सेक्टर से जुड़े शेयरों पर भी नजर रखी जा सकती है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news