Mukesh Ambani ने खरीदी कंपनी, उसके शेयर ने किया मालामाल; 1 महीने में डबल हो गया पैसा
Advertisement

Mukesh Ambani ने खरीदी कंपनी, उसके शेयर ने किया मालामाल; 1 महीने में डबल हो गया पैसा

Mukesh Ambani Latest News: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने चॉकलेट कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसके बाद से कंपनी के शेयरों में हर दिन अपर सर्किट लग रहा है. आज भी यानी सोमवार को कंपनी के शेयर 4.98 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. 

Mukesh Ambani ने खरीदी कंपनी, उसके शेयर ने किया मालामाल; 1 महीने में डबल हो गया पैसा

Multibagger Stock: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने चॉकलेट कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है, जिसके बाद से कंपनी के शेयरों में हर दिन अपर सर्किट लग रहा है. आज भी यानी सोमवार को कंपनी के शेयर 4.98 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहे हैं. इस कंपनी का नाम Lotus Chocolate है. बता दें रिलायंस रिटेल ने करीब 2 हफ्ते पहले कंपनी के साथ बड़ी डील का ऐलान किया था, जिसके बाद से शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. पिछले एक महीने में शेयर में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिल रही है. 

5 दिनों में 21 फीसदी से ज्यादा बढ़ा शेयर
सोमवार को कंपनी के शेयर 209.90 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे हैं. 5 दिन पहले का चार्ट देखेंगे तो 10 जनवरी को शेयर की कीमत 172 रुपये के लेवल पर थी. पिछले 5 दिनों में शेयरों में 21.47 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस अवधि में शेयर की कीमत में 37.10 रुपये का इजाफा आया है. 

एक महीने में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा
इसके अलावा अगर एक महीने पहले का चार्ट देखेंगे तो इस शेयर की कीमत 16 दिसंबर 2022 को 104.50 रुपये के लेवल पर है और पिछले एक महीने में कंपनी का शेयर 105.40 रुपये बढ़ा है. इस अवधि में स्टॉक ने 100 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. यानी अगर किसी निवेशक ने एक महीने पहले इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उसका पैसा आज 2 लाख से ज्यादा हो गया होता.

YTD समय में 62 फीसदी चढ़ा स्टॉक
YTD समय का चार्ट देखें तो 2 जनवरी को शेयर की कीमत 129 रुपये के लेवल पर थी. YTD समय में शेयर में 62.65 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है. इस अवधि में स्टॉक की वैल्यू में 80.85 रुपये की तेजी आई है. 

रिलायंस ने की खरीदारी की पेशकश
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड और रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने लोटस चॉकलेट कंपनी के शेयरों में 26 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदने के लिए पेशकश की है, जिसके बाद से शेयरों में लगातार बढ़त जारी है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news