LIC की इन 3 स्कीमों में मिलेगा बंपर फायदा, जिंदगीभर होगी कमाई, जानें प्लान की डिटेल्स
Advertisement

LIC की इन 3 स्कीमों में मिलेगा बंपर फायदा, जिंदगीभर होगी कमाई, जानें प्लान की डिटेल्स

कई बार नौकरीपेशा लोग अपने पैसे को निवेश करने को लेकर काफी कंफ्यूजन में रहते हैं कि हम अपने पैसे को कहां लगाएं... आज हम आपको एलआईसी की 3 खास स्कीमों के बारे में बताएंगे जहां पर पैसा लगाकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

LIC की इन 3 स्कीमों में मिलेगा बंपर फायदा, जिंदगीभर होगी कमाई, जानें प्लान की डिटेल्स

LIC Policy Scheme: कई बार नौकरीपेशा लोग अपने पैसे को निवेश करने को लेकर काफी कंफ्यूजन में रहते हैं कि हम अपने पैसे को कहां लगाएं... आज हम आपको एलआईसी की 3 खास स्कीमों के बारे में बताएंगे जहां पर पैसा लगाकर आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. एलआईसी की खासियत है कि इसमें बेहतर रिटर्न के साथ आपका पैसा सुरक्षित भी रहता है.

1. LIC Jeevan Umang Plan

एलआईसी की तरफ से ग्राहकों को जीवन उमंग पॉलिसी की सुविधा भी दी जाती है, जिसके जरिए आप अपने बुढ़ापे को सिक्योर कर सकते हैं. यह एक तरह का एंडोमेंट प्लान है, जिसमें 3 महीने के बच्चे से लेकर 55 साल तक का व्यक्ति भाग ले सकता है. इस योजना की खास बात यह है कि आपको पूरे 100 साल तक का कवरेज मिलता है. अगर आप 26 साल की उम्र में 4.5 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर लेते हैं तो आपको प्लान की 8 फीसदी राशि सालाना मिलेगी और आपको 30 सालों तक प्रीमियम देना होगा वहीं, 31वें साल से आपको 36000 रुपये मिलना शुरू हो जाते हैं. 

2. LIC Tech Term Plan
एलआईसी की तरफ से ग्राहकों को टेक टर्म प्लान की सुविधा भी दी जाती है. बता दें यह एक रिस्क प्रीमियम प्लान है, जिसे आप 18 साल से लेकर 65 साल तक की उम्र में खरीद सकते हैं. इस प्लान के कवरेज की अधिकतम उम्र सीमा 80 साल रखी गई है. इस प्लान को आप 10 साल से लेकर के 40 साल तक के लिए खरीद सकते हैं. 

3. LIC Jeevan Labh Policy
इसके अलावा एलआईसी ग्राहकों को जीवन लाभ पॉलिसी भी देती है. इसमें न्यूनतम 2 लाख रुपये का निवेश करना जरूरी है वहीं, अधिकतम निवेश की इसमें कोई सीमा नहीं है. इसके अलावा आपको टैक्स बेनिफिट और डेथ बेनिफिट की सुविधा भी मिलती है. आप इस प्लान को 16 साल से लेकर 25 साल तक के लिए ले सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news