Mutual Fund: 1 साल में 58% तक का रिटर्न, ये पांच म्‍यूचुअल फंड बना रहे पैसा
Advertisement

Mutual Fund: 1 साल में 58% तक का रिटर्न, ये पांच म्‍यूचुअल फंड बना रहे पैसा

Mutual Fund Investment: लोग म्‍यूचुअल फंड (Mutual Fund) में भी निवेश कर रहे हैं और पैसा बना रहे हैं. वहीं कुछ म्‍यूचुअल फंड ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक साल के अंदर ही 50 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. आइए जानते हैं ऐसे ही पांच बेस्ट बैंकिंग म्‍यूचुअल फंड के बारे में जिन्होंने पिछले एक साल में शानदार रिटर्न दिया है.

money

Best Mutual Fund: शेयर बाजार (Share Market) में इन दिनों काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) हाल ही में अपना ऑल टाइम हाई भी लगा चुके हैं. इस बीच लोग म्‍यूचुअल फंड (Mutual Fund) में भी निवेश कर रहे हैं और पैसा बना रहे हैं. वहीं कुछ म्‍यूचुअल फंड ऐसे भी हैं, जिन्होंने एक साल के अंदर ही 50 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. आइए जानते हैं ऐसे ही पांच बेस्ट बैंकिंग म्‍यूचुअल फंड के बारे में जिन्होंने पिछले एक साल में शानदार रिटर्न दिया है.

Nippon India ETF Nifty PSU Bank BeES

इस फंड ने बीते एक साल में 58.03 फीसदी का रिटर्न दिया है. इसमें निवेश का न्यूनतम अमाउंट 10 हजार रुपये है.

Kotak Nifty PSU Bank ETF
इस फंड ने भी पिछले एक साल में 50 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस फंड ने पिछले एक साल में 57.98 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस स्कीम में 10 हजार रुपये के न्यूनतम निवेश से शुरुआत की जा सकती है.

UTI Nifty Bank ETF
इस फंड में निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिला है. पिछले एक साल में फंड ने 19.77 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस फंड में 5000 रुपये का न्यूनतम निवेश किया जा सकता है.

Edelweiss ETF Nifty Bank
वहीं इस फंड के जरिए भी लोगों ने पैसा बनाया है. इस फंड में 5000 रुपये का न्यूनतम पैसा निवेश किया जा सकता है. पिछले एक साल में इस फंड ने 19.74 फीसदी का रिटर्न दिया है.

ICICI Prudential Nifty Bank ETF 
इस फंड में 5000 रुपये का मिनिमम इंवेस्टमेंट किया जा सकता है. इस फंड के जरिए भी अच्छा रिटर्न लोगों को मिला है. पिछले एक साल में इस फंड के जरिए निवेशकों को 19.71 फीसदी का रिटर्न हासिल हुआ है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news