दिल्‍ली गैंगरेप: दरिंदों की सजा पर हाईकोर्ट में कल से रोजाना होगी सुनवाई
Advertisement

दिल्‍ली गैंगरेप: दरिंदों की सजा पर हाईकोर्ट में कल से रोजाना होगी सुनवाई

राष्ट्रीय राजधानी में 16 दिसंबर को हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दी गई मौत की सजा पर दिल्ली उच्च न्यायालय में नियमित सुनवाई बुधवार से शुरू होगी।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में 16 दिसंबर को हुए सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दी गई मौत की सजा पर दिल्ली उच्च न्यायालय में नियमित सुनवाई बुधवार से शुरू होगी।
सत्र न्यायालय ने 13 सितंबर को चारों आरोपियों-मुकेश (26), अक्षय ठाकुर (28), पवन गुप्ता (19) और विनय शर्मा (20) को दोषी साबित किया था और उनकी सजा की पुष्टि के लिए मामला उच्च न्यायालय को सौंप दिया। सत्र न्यायालय को सजा की पुष्टि के लिए मृत्युदंड के मामले को उच्च न्यायालय को सौंपना पड़ता है।
उच्च न्यायालय 16 दिसम्बर सामूहिक बलात्कार और हत्या पर सुनाई गई मौत की सजा की पुष्टि के लिए आए मामले पर बुधवार से रोजाना सुनवाई करेगा।
जिक्र योग्‍य है कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को आदेश दिया था कि सामूहिक दुष्कर्म मामले में मौत की सजा पाए चारों दोषियों को मंगलवार को उसके सामने पेश किया जाए। इसके लिए हाईकोर्ट ने सामूहिक बलात्कार और हत्या की घटना के मामले में मौत की सजा पाए चारों दोषियों को पेशी वारंट जारी किया।

Trending news