दिल्ली गैंगरेप केस: पांचों आरोपियों की कोर्ट में पेशी
Advertisement

दिल्ली गैंगरेप केस: पांचों आरोपियों की कोर्ट में पेशी

दिल्ली गैंगरेप की सोमवार से सुनवाई शुरू होगी। इस मामले में सोमवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पांचों आरोपियों को पेश किया गया

नई दिल्ली : दिल्ली गैंगरेप की सोमवार से सुनवाई शुरू होगी। इस मामले में सोमवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पांचों आरोपियों को पेश किया गया। दिल्ली गैंगरेप केस की सुनवाई आज से रोजाना होगी। अदालत ने 16 दिसंबर के बलात्कार एवं हत्या मामले में बंद कमरे के भीतर कार्यवाही का आदेश दिया।
दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की सुनवाई के दौरान अदालत में नाटक हुआ। आरोपियों के पक्ष में आये वकील की मौजूदगी का अन्य वकीलों ने विरोध किया।
इससे पहले के घटनाक्रम में सजा से बचने की जोरदार कवायद के तहत दिल्ली में पिछले दिनों सामने आए दिल्ली गैंगरेप के छह में से दो आरोपियों ने रविवार को अदालत में कहा था कि वे सरकारी गवाह बनना चाहते हैं जबकि दो अन्य ने कानूनी मदद की गुहार लगाई।
मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ज्योति क्लेर के सामने पेश किए गए चार आरोपियों में से पवन गुप्ता और विनय शर्मा नाम के दो आरोपियों ने सरकारी वकील की मदद लेने से इंकार कर दिया और लड़की से सामूहिक बलात्कार एवं बाद में उसकी हत्या के मामले में गवाह बनने की ख्वाहिश जाहिर की। पवन और विनय के अलावा राम सिंह और उसके भाई मुकेश को भी अदालत के सामने पेश किया गया जिसने अपने बचाव के लिए सरकारी वकील की मदद मांगी।

इस बीच, मजिस्ट्रेट ने आरोपियों की न्यायिक हिरासत 19 जनवरी तक बढ़ा दी और कहा कि जारी किए गए पेशी के मुताबिक वे सात जनवरी को संबंधित अदालत के सामने पेश हों। गौरतलब है कि तीन जनवरी को आरोपियों के खिलाफ दायर आरोप-पत्र का संज्ञान लेने के बाद पेशी वारंट जारी किया गया था।

Trending news