दिल्ली गैंगरेप केस की चार्जशीट का ड्रॉफ्ट तैयार
Advertisement

दिल्ली गैंगरेप केस की चार्जशीट का ड्रॉफ्ट तैयार

दिल्ली गैंगरेप मामले में दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट का ड्राफ्ट लगभग तैयार कर चुकी है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली: दिल्ली गैंगरेप मामले में दिल्ली पुलिस अपनी चार्जशीट का ड्राफ्ट लगभग तैयार कर चुकी है। सूत्रों के मुताबिक इस चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने 20 गवाहों के नाम दिए है। माना जा रहा है कि यह चार्जशीट दिल्ली के साकेत कोर्ट में तीन जनवरी, 2013 को दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी। इस बीच दिल्ली सरकार ने पीड़ित परिवार को 15 लाख रुपये मदद देने का ऐलान किया है।
गौर हो कि 16 दिसंबर को पीड़ित छात्रा के साथ चलती बस में गैंगरेप की घटना हुई थी। बलात्कारियों ने हैवानियत की इंतहा करते हुए पीड़ित लड़की को बुरी तरह से ज़ख़्मी कर दिया था। पीड़ित छात्रा का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल और सिंगापुर के माउंट एलिज़ाबेथ अस्पताल में इलाज हुआ, लेकिन बचाया नहीं जा सका। 29 दिसंबर को पीड़ित छात्रा का सिंगापुर के अस्पताल में निधन हो गया।
इस बीच दिल्ली गैंगरेप पीड़िता की सोमवार को फॉरेंसिक रिपोर्ट और डीएनए रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को मिल सकती है। न्यूज चैनल एनडीटीवी के मुताबिक इस मामले की फॉरेंसिक और डीएनए रिपोर्ट आज दिल्ली पुलिस को सौंपी जा सकती है।
इस मामले में छह आरोपी है जिनपर छात्रा के साथ गैंगरेप का आरोप है। इसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच में मदद मिलेगी जो अपराधियों को सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाएगी।

Trending news