जेटली के फोन टैपिंग मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा
Advertisement

जेटली के फोन टैपिंग मुद्दे पर राज्यसभा में हंगामा

राज्यसभा में बुधवार को विपक्ष के नेता अरुण जेटली का फोन रिकॉर्ड किए जाने के मुद्दे पर खूब हंगामा हुआ, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुई। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता नरेश अग्रवल ने यह मुद्दा उठाया।

नई दिल्ली : राज्यसभा में बुधवार को विपक्ष के नेता अरुण जेटली का फोन रिकॉर्ड किए जाने के मुद्दे पर खूब हंगामा हुआ, जिसके कारण सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए बाधित हुई। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता नरेश अग्रवल ने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह चिंता का करण है कि विपक्ष के नेता का फोन रिकॉर्ड किया जा रहा है। हमें इस मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री से जवाब की दरकार है।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), जनता दल (युनाइटेड) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के सदस्यों ने भी उनका समर्थन किया। भाजपा के रविशंकर प्रसाद, बसपा के सतीश चंद्र मिश्र, एआईएडीएमके के वी. मैत्रेयन तथा जद (यू) के शिवानंद तिवारी इस मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से स्पष्टीकरण दिए जाने की मांग को लेकर अपनी-अपनी सीट से खड़े हो गए।
केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव शुक्ला ने हालांकि उन्हें आश्वस्त किया कि केंद्रीय गृह मंत्री इस मुद्दे पर सदन को सूचित करेंगे। लेकिन नाराज सदस्य शांत नहीं हुए। उन्होंने सरकार से निर्धारित समय के भीतर जवाब मांगा। सदस्यों ने जानना चाहा कि जेटली का फोन रिकॉर्ड कराने में क्या सरकार भी शामिल है? इस बारे में शुक्ला ने कहा कि सरकार इस तरह के काम नहीं करती। इसके बाद विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया, जिसके कारण सभापति हामिद अंसारी ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी।
सदन की कार्यवाही स्थगित किए जाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि वह इस मामले में सूचनाएं एकत्र करेंगे और सदन के समक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर बयान देने के लिए प्रतिबद्ध है। (एजेंसी)

Trending news