कई बीजेपी नेताओं की जासूसी का खुलासा
Advertisement

कई बीजेपी नेताओं की जासूसी का खुलासा

राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली के की कॉल डिटेल्स गलत तरीके से निकाले जाने के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है। कई बीजेपी नेताओं की जासूसी का खुलासा हुआ है। अरुण जेटली फोन टैपिंग मामले में नित नए खुलासे हो रहे हैं।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो

नई दिल्‍ली : राज्य सभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली के की कॉल डिटेल्स गलत तरीके से निकाले जाने के मामले ने खासा तूल पकड़ लिया है। कई बीजेपी नेताओं की जासूसी का खुलासा हुआ है। अरुण जेटली फोन टैपिंग मामले में नित नए खुलासे हो रहे हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 50 से ज्‍यादा नेताओं और उद्योगपतियों की जासूसी किए जाने का आरोप है। एजेंसी की मानें तो इनमें से ज्‍यदातर नेता बीजेपी से जुड़े हुए हैं। गौर हो कि 16 फरवरी को दिल्‍ली पुलिस का कांस्‍टेबल अरविंद डबास जेटली फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार हुआ था। इस जासूसी कांड में अब तक चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं।
जेटली कॉल डीटेल्स मामले की जांच कर रही एजेंसी को पता चला है कि जेटली के अलावा भी कई बीजेपी नेताओं के कॉल डिटेल्स गलत तरीके से निकाले जा रहे थे। फिलहाल जांच एजेंसियों इस मामले की जांच में जुटी हैं।
सूत्रों के मुताबिक इस मामले में जिन लोगों की कॉल डिटेल्स को खंगाला जा रहा था, उसमें बड़े उद्योगपति और कुछ राजनेता भी शामिल हैं। जांच एसेंसी के मुताबिक अनुराग, नीतीश और अरविंद ने 60 लोगों के कॉल डीटेल्स निकाले थे। इसमें अरुण जेटली समेत नितिन गडकरी, विजय गोयल, सुधांशु मित्तल जैसे कुछ अन्य नेताओं के अलावा पूर्व आपीएल कमिश्नर ललित मोदी का नाम भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक इस मामले का मुख्य आरोपी अनुराग कॉल डिटेल्स बेचने का काम करता था। इस मामले में जिस अनुराग नाम के व्यक्ति का नाम सामने आ रहा है कि उसका नाम पहले भी वर्ष 2005 में राज्य सभा सांसद अमर सिंह के फोन टैपिंग मामले में भी सामने आया था।
उधर, इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है और इस मामले में एक पुलिस कांस्टेबल समेत तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Trending news