भारत-पाक संबंधों पर नवाज से मिले जॉन केरी
Advertisement

भारत-पाक संबंधों पर नवाज से मिले जॉन केरी

वैश्विक सम्मेलन से इतर अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने आज हेग में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भेंट की। क्षेत्र में समृद्धि और स्थिरता बढ़ाने के लिहाज से दोनों के बीच भारत-पाकिस्तान संबंधों के अलावा द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों पर बातचीत हुई।

वाशिंगटन : वैश्विक सम्मेलन से इतर अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने आज हेग में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भेंट की। क्षेत्र में समृद्धि और स्थिरता बढ़ाने के लिहाज से दोनों के बीच भारत-पाकिस्तान संबंधों के अलावा द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मामलों पर बातचीत हुई।
केरी और शरीफ की बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, दोनों के बीच स्थिरता और समृद्धि की संभावनाओं के बारे में बातचीत हुई जिससे भारत और पाकिस्तान के आपसी संबंधों को बेहतर बनाया जा सकता है और क्षेत्र में शांति आ सकती है। नीदरलैंड में आयोजित परमाणु सम्मेलन में केरी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ आए हैं। इस सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सहित विभिन्न देशों के प्रमुख भाग ले रहे हैं।
पहचान गुप्त रखने की शर्त पर विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि केरी और शरीफ ने शांतिपूर्ण और समृद्ध क्षेत्र में दोनों देशों के हितों पर चर्चा की और क्षेत्र के हित में स्थिर, स्वतंत्र और एकीकृत अफगानिस्तान के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहरायी। (एजेंसी)

Trending news