वेनेजुएला को हमारे मजबूत सहयोग की जरूरत : कास्त्रो
Advertisement

वेनेजुएला को हमारे मजबूत सहयोग की जरूरत : कास्त्रो

क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो ने सहयोगियों को आगाह किया कि सरकार विरोधी प्रदर्शनों का सामना कर रहे वेनेजुएला को उनके सहयोग की आवश्यकता है। कल बोलिविया में समूह 77 प्लस चीन की एक अंतरराष्ट्रीय बैठक में 83 वर्षीय कास्त्रो ने कहा, आज वेनेजुएला को हमारे मजबूत सहयोग की जरूरत है।

सांता क्रूज दी ला सिएरा (बोलिविया) : क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो ने सहयोगियों को आगाह किया कि सरकार विरोधी प्रदर्शनों का सामना कर रहे वेनेजुएला को उनके सहयोग की आवश्यकता है। कल बोलिविया में समूह 77 प्लस चीन की एक अंतरराष्ट्रीय बैठक में 83 वर्षीय कास्त्रो ने कहा, आज वेनेजुएला को हमारे मजबूत सहयोग की जरूरत है।

कास्त्रो ने कराकस की चुनी हुई समाजवादी सरकार को स्वतंत्रता और सम्मान की अग्रिम चौकी बताते हुए कहा, जो कुलीन लोग राष्ट्रपति ह्युगो शावेज को अपदस्थ नहीं कर पाए थे अब सोचते हैं कि वे बोलिवार क्रांति और राष्ट्रपति निकोलस मदुरो को गिरा सकेंगे। मदुरो क्यूबा के सबसे नजदीकी क्षेत्रीय सहयोगी हैं। वेनेजुएला में फरवरी से सरकार विरोधी प्रदर्शन चल रहे हैं जिसमें 41 लोगों की मृत्यु और लगभग 600 लोग घायल हो गए हैं।

77 देशों के समूह की मेजबानी कर रहे राष्ट्रपति इवो मोरालेस ने कहा कि अगर अमेरिका वेनेजुएला में अपनी सेना भेज कर हस्तक्षेप करने की कोशिश करेगा तो यह उसके लिए दूसरा वियतनाम साबित होगा।

 

Trending news